आर्यन खान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

ड्रग्स ऑन क्रूज़ मामले में गिरफ़्तार बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे को 20 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा

Share
Written by
14 अक्टूबर 2021 @ 18:00
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
aryan khan

मुंबई: ड्रग्स ऑन क्रूज़ मामले में गिरफ़्तार बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है. कोर्ट ने आर्यन की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को मुंबई की एक सत्र अदालत को बताया कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान कथित तौर पर "अवैध नशीले पदार्थों की तस्करी" में शामिल थे और "ड्रग्स की खरीद और वितरण" में शामिल थे.
गौरतलब है कि, एनसीबी के दावों के जवाब में उनके वकील अमित देसाई ने मुंबई की अदालत को बताया कि 2 अक्टूबर को एनसीबी अधिकारियों द्वारा छापेमारी के दौरान आर्यन खान क्रूज पर मौजूउ नहीं थे, इसलिए उनके खिलाफ नशीले पदार्थों की तस्करी का आरोप "बेतुका" है. 23 साल के आर्यन खान को उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट और छह अन्य लोगों के साथ मुंबई के तट पर गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर 2 अक्टूबर को मध्य समुद्र में ड्रग्स छापे के बाद गिरफ्तार किया गया था. वह शुक्रवार से मुंबई की जेल में बंद है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कोर्ट में दलील दी कि, मोबाइल फोन तो जब्त कर लिया लेकिन जब्ती पंचनामा तो नहीं है? अगर वे मानते हैं कि मोबाइल की सामग्री महत्वपूर्ण है, तो वो उनके पास है. मेरी आज़ादी में कटौती क्यों? ऐसा कुछ भी सुझाव नहीं दिया गया है कि अगर उन्हें जमानत पर रिहा किया गया तो जांच प्रभावित होगी. पंचनामा में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वह प्रतिबंधित पदार्थ लेते थे क्योंकि उन्होंने खुद स्वीकार किया था कि जो चरस अरबाज मर्चेंट के पास से बरामद हुए है वे इसे क्रूज पर लेनेवाले थे. इसलिए यह कहना ठीक नहीं होगा कि उसके पास कोई मादक पदार्थ नहीं पाया गया. दोनों पेडलर आचित कुमार के संपर्क में थे. वह एक विदेशी नागरिक के संपर्क में था और हम विदेश मंत्रालय की सहायता ले रहे हैं और दिल्ली में हमारे विभाग के प्रमुख को भी लिखा है.

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें