अनुराग ठाकुर ने ‘माईपार्किंग्स’ऐप को लॉन्च किया

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर श्री मुकेश सूर्यान, एसडीएमसी के आयुक्त श्री ज्ञानेश भारती और बेसिल के सीएमडी श्री जॉर्ज कुरुविला की उपस्थिति में ‘माईपार्किंग्स’ ऐप को लॉन्च किया

Share
Written by
15 अक्टूबर 2021 @ 00:09
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
my parking app

नई दिल्ली: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर श्री मुकेश सूर्यान, एसडीएमसी के आयुक्त श्री ज्ञानेश भारती और बेसिल के सीएमडी (अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक) श्री जॉर्ज कुरुविला की उपस्थिति में ‘माईपार्किंग्स’ ऐप को लॉन्च किया। इस अवसर पर श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पार्किंग एक जटिल समस्या है और यह ऐप तनाव को कम करने और लोगों को अपनी यात्राओं की बेहतर योजना बनाने में मदद करने का एक प्रयास है
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर श्री मुकेश सूर्यान, एसडीएमसी के आयुक्त श्री ज्ञानेश भारती और बेसिल के सीएमडी श्री जॉर्ज कुरुविला की उपस्थिति में ‘माईपार्किंग्स’ ऐप को लॉन्च किया।
इस अवसर पर श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पार्किंग एक जटिल समस्या है और यह ऐप तनाव को कम करने और लोगों को अपनी यात्राओं की बेहतर योजना बनाने में मदद करने का एक प्रयास है। ऐप या कार्ड के माध्यम से स्मार्ट पार्किंग समाधान बाधा मुक्त पार्किंग की दिशा में एक आसान समाधान है और इससे ऑनलाइन पार्किंग स्लॉट की बुकिंग कर लोग बिना किसी असुविधा के अपने वाहन खड़े कर सकेंगे।
ऐप के माध्यम से पार्किंग में आसानी होने से पार्किंग स्थलों की खोज में लगने वाला समय घटने से वाहनों के कारण होने वाले प्रदूषण को कम करने में भी मदद मिलेगी। इस प्रकार इस ऐप हर भारतीय को लाभ होगा। मंत्री ने आशा व्यक्त की कि दूसरे नगर निगम ‘माईपार्किंग्स’ के अनुभव से सीखेंगे और इसी तरह के समाधान अपनाएंगे। श्री ठाकुर ने इस ऐप को बनाने में बेसिल एवं एसडीएमसी को उनके प्रयासों के लिए बधाई दी तथा दोनों संस्थाओं के लोगों के सामने आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए और अवसर तलाशने का आह्वान किया। शहर में वाहनों की बढ़ती संख्या की वजह से समय के साथ पार्किंग की समस्या भी बढ़ी है। यह पार्किंग स्थलों और उनके प्रबंधन के डिजिटलीकरण का प्रयास है जिसके कारण माईपार्किंग्स एप्लिकेशन का किया गया है, जिसे बेसिल के तत्वाधान में विकसित किया गया है।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें