गुलशन अपने दो बच्चों की हत्या कर पत्नी और मैनेजर के साथ आठवीं मंजिल से कूदा

मौके पर पहुंची पुलिस को फ्लैट से जहर की गोलियां, तीन गिलास में कुछ तरल पदार्थ और सिरिंज मिला है. इन सभी को जांच के लिए भेज दिया गया है.

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
3 दिसंबर 2019 @ 17:01

नई दिल्ली:  दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक शख्स और उसकी पत्नी समेत महिला मैनेजर ने अपने बच्चों की हत्या कर मंगलवार सुबह आठवीं मंजिल से छलांग लगा दी. फ्लैट से सुसाइड नोट मिला है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 5:15 बजे उन्हें सूचना मिली कि गाजियाबाद जिले के इंदिरापुरम के वैभव खंड में कृष्णा अपरा सोसाइटी की आठवीं मंजिल से दो महिला और एक पुरुष नीचे कूद गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आत्महत्या का मामला सामने आने के बाद जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे इसकी वजह परत दर परत सामने आ रही है. अब तक की जांच में दो सबसे बड़े पहलू सामने आये हैं. पहला-गुलशन वासुदेवा के साढ़ू राकेश वर्मा ने दो करोड़ की धोखाधड़ी की. दूसरा- कोलकाता की एक फर्म में 60 लाख रुपये डूबने की बात सामने आयी है.

गुलशन का साढ़ू राकेश वर्मा इसी दो करोड़ की धोखाधड़ी की मामले में जेल जा चुका है. वह अभी जमानत पर है. गुलशन के एक करीबी दोस्त ने राकेश के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था.

पुलिस की जांच में पता चला है कि कोलकाता में स्थित सिटी लाइफ फर्म में गुलशन ने 65 लाख में माल बेचा था. फर्म की तरफ से सिर्फ पांच लाख रुपये ही मिले थे बाकी बकाया था. वे सोमवार रात को फ्लाइट से कोलकाता जाने वाले थे. लेकिन इससे पहले उनके व्हाट्सएप पर किसी ने एक वीडियो भेजा. वीडियो में बताया गया कि सिटी लाइफ फर्म को दबंग लोग चलाते हैं और उनका पेशा ही लोगों के साथ धोखाधड़ी करना है. ये लोग पहले भी साढ़े चार सौ (4500) करोड़ की धोखाधड़ी अन्य लोगों से कर चुके हैं. संभावना जताई जा रही है कि इस वीडियो को देखने के बाद गुलशन टूट गए. उन्हें लगा होगा कि उनके 60 लाख रुपये भी डूब गए. 

जागरण डाट काम के अनुसार सोमवार की रात 3.38 मिनट पर गुलशन ने दिल्ली के झिलमिल में रहने वाले अपने पुराने दोस्त रमेश अरोड़ा (करीब 65 वर्ष) को वाट्सअप मैसेज किया. मैसेज में लिखा था जय माता दी. जब रमेश अरोड़ा ने देखा गुलशन जाग रहे हैं तो उन्होंने मैसेज किया. मैसेज का जवाब देने की बजाय गुलशन ने रमेश को वीडियो कॉल किया.

गुलशन ने करीब 4 मिनट के वीडियो में दिखाया कि सब कुछ खत्म हो गया है. इसके बाद बेड पर पड़े अपने दोनों बच्चों के शव को दिखाया. रमेश ने समझाने की कोशिश की और गुलशन के रिश्तेदारों को फोन कर घटना की सारी जानकारी दी. हालांकि उन्होंने पुलिस को फोन नहीं किया. बताया जा रहा है कि रमेश को फोन करने के बाद ही गुलशन ने पत्नी परवीन और संजना के साथ फ्लैट की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली.

मौके पर पहुंची पुलिस को फ्लैट से जहर की गोलियां, तीन गिलास में कुछ तरल पदार्थ और सिरिंज मिला है. इन सभी को जांच के लिए भेज दिया गया है. इन सभी के मिलने से संभावना है कि गुलशन ने प्लानिंग के तहत इतना बड़ा कदम उठाया. ऐसा नहीं है कि उन्होंने एकाएक खुदकुशी की.

सोसायटी के मेंटेनेंस सुपरवाइजर कौशल के मुताबिक परिवार के साथ सुसाइड करने वाले गुलशन वासुदेवा ने सोमवार को सोसायटी में काम करने वाले सिक्युरिटी गार्ड और अन्य कर्मचारियों को कम्बल व जैकेट बांटे थे. किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह इतना बड़ा कदम उठा लेंगे.

Click on the ad to support Pal Pal News