नवनिर्मित कोर्ट में कुरान कैसे पढ़वाया गया? प्रशासन जांच में जुटा

ख़बरों के अनुसार एक वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासनिक अफसरों में अफरा तफरी मच गई. डीएम अभिषेक सिंह ने एडीएम को मामले की जांच सौंपते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए है.

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
3 दिसंबर 2019 @ 17:16

नई दिल्ली: एक नवनिर्मित तहसील भवन में एसडीएम कोर्ट में कुरान कैसे पढ़वाया गया? किस ने यह गुस्ताखी की? इस बात कि जांच में स्थानीय प्रशासन जुट गया है. यह मामला उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अजीतमल का हा. ख़बरों के अनुसार एक वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासनिक अफसरों में अफरा तफरी मच गई. डीएम अभिषेक सिंह ने एडीएम को मामले की जांच सौंपते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. वहीं एसडीएम ने नाजिर द्वारा कुरान पढ़वाये जाने की बात कही है.

अजीतमल तहसील के नवनिर्मित भवन में अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता के आदेश पर दस दिसंबर से कामकाज शुरू होना है. इसके लिए पुरानी तहसील से सामान शिफ्ट करने का काम जारी है. सोमवार की सुबह नवनिर्मित भवन में एसडीएम कोर्ट में छह मुस्लिमों को बुलाकर कुरान पढ़वाई गई, जिसका वीडियो दोपहर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

वीडियो वायरल होते ही प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मच गया. नियमानुसार किसी भी सरकारी भवन अथवा परिसर में कोई भी धार्मिक अनुष्ठान नहीं कराया जा सकता है.हालांकि ऐसी दर्जनों मिसालें मौजूद हैं जिन में  हिंदू धर्म के अनुसार धार्मिक अनुष्ठान किये गए,किन्तु कुरान पढ़ने की बात सामने आई,इस लिए प्रशासन हरकत में आ गया हा. एडीएम एमपी सिंह ने बताया कि मौके पर जाकर जांच की गई है, शाम तक डीएम को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी. एसडीएम राशिद अली खान का कहना है कि नाजिर ने कुरान पढ़वाई है. नाजिर लईक अहमद का पता नहीं चल रहा है और उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ हो गया है.मन जा रहा है कि एडीएम की जांच रिपोर्ट मिलते ही कार्रवाई की जाएगी.

 

Click on the ad to support Pal Pal News