‘मिड डे मील’में चूहा पका कर परोसा गया, खाना खा कर 9 बच्चे हुए बिमार

मुजफ्फरनगर की घटना सामने आने के बाद प्रशासन में हडकंप, एफआईआर दर्ज

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
3 दिसंबर 2019 @ 23:33

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में ‘सुसशन’ की हालत क्या है,यदि इसे देखन हो, और राज्य के प्रशासनिक हालत का अंदाजा करना हो तो आप को इस खबर से पूरे  सिस्टम का अन्दजा हो जायेगा. दिल्ली से  १५० किलोमीटर की दूरी पर स्थित जनपद मुज़फ्फर नगर में सिस्टम के हाथों मिड डे मीलमें  चूहा पका कर परसोया गया!, यह मजाक नहीं बल्कि हकीकत है. ख़बरों के अनुसार मुजफ्फरनगर के एक स्कूल की मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा निकलने के कारण खाना खाने वाले 9 स्टूडेंट्स की हालत बिगड़ गई. खराब खाना खाने के बाद कई बच्चे बीमार पड़ गए, जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना सामने आने के बाद यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने अब इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

सरकार ने इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज कराई है. दरअसल, मुजफ्फरनगर के पंचेड़ा इलाके में स्थित जनता इंटर कॉलेज में मंगलवार को कक्षा-6 के स्टूडेंट्स को मिड डे मील योजना के तहत भोजन दिया गया था. इस दौरान खाने के एक टिफिन में मरा हुआ चूहा निकल आया. मामले की जानकारी के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया. वहीं खराब खाना खाने के कारण 9 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया.

इस घटना के सामने आने के बाद योगी सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि उन्होंने प्रदेश भर में मिड डे मील में दिए जा रहे खाने की व्यवस्था और बीते दिनों सामने आई गड़बड़ियों पर बातचीत के लिए प्रदेश भर के अधिकारियों को 11 दिसंबर को लखनऊ में बुलाया है.

मुजफ्फरनगर के जिस स्कूल में यह घटना हुई है, वहां प्राथमिक जांच के बाद खाना सप्लाई करने वाले एनजीओ को ब्लैकलिस्ट करते हुए उसके खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए गए हैं. मंत्री ने कहा कि इस मामले में डीएम से विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है और फिर जो भी बात रिपोर्ट में सामने आएगी उसके अनुसार दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी.

Click on the ad to support Pal Pal News