भाजपा सरकार की शिक्षा व्यवस्था हेमामालिनी ने ऊँगली उठाई !

अभिनेत्री से सांसद बनीं हेमामालिनी ने बताया कि मेरे संसदीय क्षेत्र में एक ही स्कूल की इमारत में चार-पांच स्कूल चल रहे हैं

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
3 दिसंबर 2019 @ 23:56

नई दिल्ली: मथुरा की भाजपा सांसद हेमामालिनी ने अपनी ही पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाजपा सरकार की शिक्षा व्यवस्था से मथुरा की भाजपा सांसद खुशी नहीं है. उन्होंने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान बदहाल शिक्षा का मुद्दा उठाया. अभिनेत्री से सांसद बनीं हेमामालिनी ने बताया कि मेरे संसदीय क्षेत्र में एक ही स्कूल की इमारत में चार-पांच स्कूल चल रहे हैं. नियमानुसार 30-35 छात्रों पर एक शिक्षक होना चाहिए लेकिन जिले में 100 छात्रों पर एक शिक्षक पढ़ा रहा है.

प्रदेश की योगी सरकार की सीधे तौर पर आलोचना से पूरी तरह बचते हुए हेमामालिनी ने अपने संसदीय छेत्र की परिस्थिति बयान करते हुए कहा कि कई स्थानों पर हालात यह हैं कि कहीं शिक्षक हैं तो छात्र नहीं और छात्र हैं तो शिक्षकों की संख्या कम है. हेमामालिनी ने कहा कि मैंने देखा है कि आज भी यहां बच्चों का स्कूल पेड़ के नीचे चलता है. पिछले दिनों में मथुरा में प्राथमिक शिक्षा की बदहाली की खबर कई समाचार परतों में आई भी थी,इस के बावजूद राज्य सरकार इस मामले में कुछ ऐसा नहीं कर सकी,जो कम से कम भाजपा की सांसद कोही संतुष्ट करा पाती.

हेमामालिनी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि यह स्थिति मैं कई राज्यों में देख रही हूं. उन्होंने विशेस रूप से राजस्थान, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश का उल्लेख किया और खराब शिक्षा व्यवस्था पर दुःख प्रकट किया.

Click on the ad to support Pal Pal News