पुलिस को कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग खाली कराने का निर्देश

नागरिकता सान्शोधन कानून के विरुद्ध जारी प्रदर्शन के बीच 35 छात्रों की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई के बाद पुलिस से कहा कि इस पर वह ध्यान देकर एक्शन ले ताकि छात्रों को परेशानी न हो

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
19 जनवरी 2020 @ 00:03
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच आज दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि छात्रों की समस्याओं पर पुलिस ध्यान दे, जिससे कालिंदी कुंज में रोड ब्लॉक खत्म किया जा सके. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में 35 छात्रों ने हाईकोर्ट में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ याचिका डाली थी. याचिका में कहा गया है कि प्रदर्शन के चलते बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में काफी परेशानी आ रही है.

बच्चों की इस याचिका पर फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि कालिंदी कुंज-शाहीन बाग का जो रास्ता बंद है, पुलिस उस पर ध्यान देकर एक्शन ले ताकि छात्रों को परेशानी न हो. जस्टिस नवीन चावला ने मामले की सुनवाई करते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि सरिता विहार रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन बातों पर गौर करे और उसका समाधान करें.

गौरतलब है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से सड़क खाली कराने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को इसमें दखल देने और कानून के अनुसार सड़क खाली कराने के आदेश दिए थे. दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद दो दिन शाहीन बाग जाकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे लोगों से सड़क खाली करने की अपील की, लेकिन इसका कोई असर प्रदर्शनकारियों पर नहीं पड़ा. प्रदर्शनकारियों को मनाने की कोशिश विफल रहने पर पुलिस को बैरंग वापस लौटना पड़ा था. पुलिस ने शुक्रवार को भी प्रदर्शनकारी महिलाओं से सड़क खाली करने की अपील की थी, लेकिन इस अपील का भी कोई असर नहीं हुआ था. प्रदर्शनकारी महिलाएं सीएए वापस लिए जाने से पहले प्रदर्शन समाप्त करने और सड़क खाली करने को तैयार नहीं हैं. बता दें कि लगभग एक महीने से शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ महिलाएं सड़क पर प्रोटेस्ट कर रही हैं. इस प्रोटेस्ट के कारण शाहीन बाग से कालिंदी कुंज मार्ग 15 दिसंबर से ही बंद चल रहा है. इससे दिल्ली से नोएडा जाने में लोगों को परेशानी हो रही है. दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश पर शाहीन बाग पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को समझा-बूझाकर रास्ता खाली कराने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शन कर रही महिलाएं टस से मस नहीं हुईं.

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें