बिहार विधानसभा के परिसर में शराब की बोतलें मिलने पर भारी हंगामा 

विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जाम कर खरी खोंटी सुनाई एवं शराब बंदी के सरकारी दावों की धज्जियां उदानी वाली इस घटना पर सरकार को अच्छे से घेरा

Share
Written by
1 दिसंबर 2021 @ 00:05
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
sharab

पटना: बिहार विधानसभा के परिसर में शराब की बोतलें मिलने की खबर सामने आने के बाद शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जाम कर खरी खोंटी सुनाई एवं शराब बंदी के सरकारी दावों की धज्जियां उदानी वाली इस घटना पर सरकार को अच्छे से घेरा। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को दोषी करार देते हुए इस्तीफा देने की मांग की। इधर, शराब की खाली बोतल मिलने को लेकर मुख्यमंत्री ने जांच की बात सदन में कही। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक की। इसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस विषय पर विधानसभा की कार्यवाही के दौरान विधानसभा अध्यक्ष से पूछा कि जब बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इतने कड़े नियम बनाए गए हैं, बावजूद इसके विधानसभा कैंपस में शराब की बोतल कैसे मिलती है? शीतकालीन सत्र के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने खुद जाकर देखा है कि विधानसभा कैंपस में शराब की बोतल है। तेजस्वी के बयान पर सदन के अंदर हंगामा शुरू हो गया। हंगामा के बीच जदयू के वरिष्ठ नेता और संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि यह अच्छी बात है कि नेता प्रतिपक्ष भी शराबबंदी को लेकर काफी गंभीर है और उन्हें इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इस मामले को सदन में उठाया। लेकिन विजय चौधरी के यह बोलने के बावजूद सदन में हंगामा शांत नहीं हुआ। तेजस्वी यादव समेत उनकी पार्टी के लोग बार-बार यह सवाल उठा रहे थे।  उनका कहना था कि ऐसी शराबबंदी का क्या फायदा? नीतीश कुमार के पास गृह विभाग भी है वह इस पूरे मामले पर जवाब क्यों नहीं देते हैं?
तेजस्वी की कड़वी कसैली बातों को सुनने के बाद नीतीश कुमार ने विधानसभा कैंपस के अंदर शराब की बोतल मिलने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा से आग्रह किया कि आप जांच का आदेश दें, पूरी गंभीरता से जांच होगी, जो भी दोषी होंगे उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री  ने डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी को इसकी जांच करने का निर्देश दिया। 

तेजस्वी यादव ने शराब की बोतलों का वीडियो भी अपने ट्विटर अकांउट पर शेयर किया है। शेयर करते हुए उन्होंने ‘अद्भुत’ लिखा।अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “अदभुत! बिहार विधानसभा परिसर के अंदर में शराब की बोतलें बरामद। अभी शीतकालीन सत्र चल रहा है। मुख्यमंत्री के चेंबर से मात्र चंद कदम की दूरी पर विभिन्न ब्रांड की शराब ही शराब उपलब्ध। कड़ी सुरक्षा के बीच चालू सत्र में ही विधानसभा में शराब मिल रही है, शेष बिहार की आप बस कल्पना कीजिए! शर्मनाक!”

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें