तमिल साहित्यकार भाजपा के पोस्टर में 'झुग्गीवाला' ...

ये पोस्टर सोमवार को पटेल नगर में दिल्ली भाजपा इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी देखे गए थे एवं सब से खास बात यह है कि इस कार्यक्रम को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी संबोधित किया था

Share
Written by
1 दिसंबर 2021 @ 00:49
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
poster.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा की 'झुग्गी सम्मान यात्रा' के समाप्त होते ही इस अभियान से एक विवाद भी जुड़ गया। इस झुग्गी सम्मान यात्रा के प्रचार के लिए भाजपा द्वारा जो पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए थे, उसमें एक फोटो को लेकर पार्टी पर सवाल उठने लगे हैं। खबरों के अनुसार दिल्ली भाजपा के 'झुग्गी सम्मान यात्रा' के पोस्टरों में मशहूर तमिल लेखक पेरूमल मुरुगन की फोटो का इस्तेमाल किए जाने की जानकारी मिली है। दैनिक हिंदुस्तान ने यह जानकारी दी है। 
सोशल मीडिया पर शेयर की गई फोटो के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने राजधानी में एक झुग्गी सम्मान अभियान को बढ़ावा देने के लिए अपने पोस्टरों में प्रसिद्ध तमिल लेखक पेरूमल मुरुगन की तस्वीर का इस्तेमाल किया है। इंग्लिश अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, 'झुग्गी सम्मान यात्रा' अभियान के रूप में दिल्ली के कुछ हिस्सों में लगाए गए पोस्टरों में अन्य झुग्गीवासियों के साथ मुरुगन की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है। ये पोस्टर सोमवार को पटेल नगर में दिल्ली भाजपा इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी देखे गए थे। इस कार्यक्रम को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी संबोधित किया।
सोशल मीडिया पर यह मामला तूल पकड़ने के बाद दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष राजन तिवारी ने कहा कि वे डिजाइन टीम से जांच करेंगे कि आखिर यह गलती किस वजह से हुई। वहीं, एक अन्य अज्ञात भाजपा नेता ने कहा कि पोस्टर के डिजाइन का काम आमतौर पर एक निजी एजेंसी को आउटसोर्स किया जाता है या पार्टी की सूचना प्रौद्योगिकी टीम द्वारा नियंत्रित किया जाता है। हालांकि, भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों से पहले पोस्टरों की मंजूरी लेनी होती है। उन्होंने आगे कहा कि प्रक्रिया के अनुसार, भाजपा के पिछले कार्यक्रम या रैली की एक मूल तस्वीर का इस्तेमाल किया जाना चाहिए था, ऐसी तस्वीर के बजाय जिसका स्रोत पता नहीं है।
गौरतलब है कि दिल्ली में अगले साल होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले दिल्ली भाजपा ने झुग्गीवालों से संपर्क साधने और उन्हें मोदी सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने अथवा अरविंद केजरीवाल सरकार की कथित विफलताओं को उजागर करने के लिए 'झुग्गी सम्मान यात्रा' शुरुआत की थी। गौरतलब है कि 272 वार्ड वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव में अब बस कुछ माह शेष बचे हैं। ऐसे में भाजपा ने जन-जन से जुड़ने के लिए के लिए अभी से प्रयास तेज कर दिए हैं।  बता दें कि 2012 में एमसीडी को तीन भागों - उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में बांट दिया गया था। एनडीएमसी और एसडीएमसी में जहां 104-104 सीटें हैं, वहीं ईडीएमसी में 64 पार्षद हैं। 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें