गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत 

12 बोगियाँ प्रभावित, दुर्घटना की उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं

Share
Written by
13 जनवरी 2022 @ 18:33
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
train.jpg

जलपाईगुड़ी: पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी ज़िले में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन दोमोहानी के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।  रेलवे के मुताबिक़ शाम पाँच बजे ये हादसा हुआ।  अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे में 12 बोगियाँ प्रभावित हुई हैं।  रेलवे के मुताबिक़ डीआरएम और एडीआरएम मौक़े पर पहुँच गए हैं।  साथ ही राहत ट्रेन और मेडिकल वैन भी वहाँ पहुँच गई है। रेलवे के मुताबिक़ घटना की उच्चस्तरीय जाँच के आदेश दे दिए गए हैं।  रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी किए हैं। 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दुर्घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं, 100 से अधिक घायल हो गए हैं। मौके पर राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि मौके पर 51 एम्बुलेंस घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। इस ट्रेन में 308 यात्री सवार थे।  रेलवे बोर्ड के चेयरमैन दिल्ली से घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं। उनके साथ डीजी सेफ्टी भी हैं। 
अंधेरा हो जाने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कतें आ रही हैं। मौके पर सीआरपीएफ भी पहुंच रही है। एडीआरएफ की दो टीमें सिलिगुड़ी से जलपाईगुड़ी के लिए रवाना कर दी गई है।
आपको बता दें कि इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं। रेलवे के मुताबिक, 12 कोच प्रभावित हुए हैं। दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ डीआरएम और एडीआरएम मौके पर पहुंच चुके हैं।
भारतीय रेलवे ने भी इस हादसे पर बयान जारी किया। बताया गया है कि हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। घटना में ट्रेन के करीब 12 डिब्बों पर असर पड़ा। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना-राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। 
बताया गया है कि दोमोहानी के सबसे करीब जलपाईगुड़ी स्टेशन है। यहां से एक राहत ट्रेन के साथ एंबुलेंसों को भी भेजा गया है। फिलहाल पुलिस और स्थानीय लोग राहत-बचाव कार्य में जुटे हैं। ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों को मैनागुड़ी अस्पताल और जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजा गया है। जिस वक्त यह ट्रेन हादसा हुआ उस वक्त पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोरोनावायरस के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा कर रही थीं। हादसे की जानकारी मिलते ही सीएम ने अधिकारियों से राहत-बचाव कार्य तेज करने के लिए कहा है। 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें