वसीम रिजवी अरेस्ट 

हरिद्वार धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ जहर उगलने के मामले में दर्ज केस में धर्म बदलकर जितेंद्र त्यागी बने आरोपी की गिरफ़्तारी

Share
Written by
13 जनवरी 2022 @ 19:08
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
wasim.jpg

हरिद्वार: हरिद्वार में हुई धर्म संसद में विवादित बयानबाजी को लेकर दर्ज केस में धर्म बदलकर जितेंद्र त्यागी बन चुके वसीम रिजवी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है  हरिद्वार के पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड पुलिस ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रिजवी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में फिलहाल किसी दूसरे की गिरफ्तारी नहीं की गई है।
धर्मसंसद का आयोजन खड़खड़ी स्थित वेद निकेतन में 17 से 19 दिसंबर तक हुआ था। इसमें नफरती भाषण देने का वीडियो वायरल होने के बाद नगर कोतवाली में ज्वालापुर निवासी गुलबहार खां ने शिया वक्फ बोर्ड, यूपी के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में मुकदमे में चार संतों के नाम भी जोड़े गए थे। 
इसी के साथ  2 जनवरी 2022 को शहर कोतवाली में वसीम नारायण रिजवी के खिलाफ दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ। जिसमें नौ अन्य लोगों के नाम भी तहरीर में लिखे हुए थे।  इसके बाद एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी  टीम का नेतृत्व कर रहीं एसपी देहात देहरादून कमलेश उपाध्याय मंगलवार को हरिद्वार पहुंचीं।  उन्होंने एसआईटी के सदस्यों के साथ बैठक कर मामले में कार्रवाई की रणनीति बनाई। बुधवार  को एसआईटी एक्शन मोड में दिखी। विवेचक मनीष उपाध्याय ने कई गवाहों के बयान दर्ज किए। साथ ही धर्म संसद की वायरल वीडियो क्लिप भी एकत्र की गई।
इसी बीच मीडिया में या रही खबरों में बताया गया है कि जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वासिम रिजवी, साध्वी अन्नपूर्णा सहित कई अन्य संतों के नाम से हरिद्वार कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। नारसन बॉर्डर से हरिद्वार पुलिस ने जितेंद्र सिंह त्यागी को गिरफ्तार किया। पुलिसस कुछ ही देर में हरिद्वार कोतवाली लेकर जितेंद्र सिंह त्यागी को पहुंचेगी। स्वामी यती नरसिंहानंद सरस्वती जितेंद्र सिंह त्यागी के साथ मौजूद हैं। सूचना के अनुसार, पुलिस द्वारा अभी सिर्फ जितेंद्र सिंह त्यागी को ही मामले में गिरफ्तार किया गया है।डीआईजी गढ़वाल मंडल करन सिंह नगन्याल ने नवभारतटाइम्स ऑनलाइन से बात करते हुए बताया कि वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को कोतवाली ले जाकर पूछताछ की जाएगी उसके बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें