लखनऊ विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षा स्थगित

50 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए, परिसर में संक्रमण के बाद लिया गया यह फैसला

Share
Written by
14 जनवरी 2022 @ 12:44
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
corona

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय ने शुक्रवार से होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, क्योंकि विश्वविद्यालय के 50 छात्र कोरोना पॉजिटिव हो गए है। 50 छात्रों में से 32 हबीबुल्लाह बॉयज हॉस्टल से, 10 महमूदाबाद बॉयज हॉस्टल से और आठ लाल बहादुर शास्त्री बॉयज हॉस्टल से हैं। निवेदिता गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक एमएससी की छात्रा ने भी पॉजिटिव परीक्षण किया है। बाद में वह अपने अभिभावक के साथ हॉस्टल से चली गई। छात्रावास के शेष छात्रों का भी परीक्षण किया गया है, रिपोर्ट का इंतजार है। परिसर में प्रकोप के बाद, लखनऊ विश्वविद्यालय एसोसिएटेड कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन ने भी मामलों में वृद्धि को देखते हुए परीक्षाओं का बहिष्कार करने को कहा है।एलयू के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वविद्यालय ने परीक्षा स्थगित कर दी है। 15 से 31 जनवरी के बीच सभी परीक्षाओं को फिर से निर्धारित किया जाएगा। अगला परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा।इस बीच, छात्रों ने आरोप लगाया कि परिसर में कोविड के मामलों में वृद्धि के पीछे विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही है। नवजीवन इंडिया डाट काम के अनुसार एलयू के प्रवक्ता ने कहा कि हम सभी संक्रमित छात्रों को छात्रावास में ही क्वारंटीन करेंगे। उन्हें डिस्पोजल में भोजन दिया जाएगा, जबकि जो लोग घर जाना चाहते हैं उन्हें जाने की अनुमति दी जाएगी यदि उनके अभिभावक उन्हें लेने आएंगे और उनकी हालत गंभीर नहीं होगी।
"हम उत्तराखंड या दूर-दराज के स्थानों के छात्रों को ऐसी परिस्थितियों में यात्रा करने की अनुमति देने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। वे न केवल छात्र हैं बल्कि हमारे बच्चे भी हैं और उनकी उचित देखभाल की जाएगी।"
इससे पहले, इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने भी कैंपस में कोविड के मामले सामने आने के बाद परीक्षा को टालने की घोषणा की थी।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें