दिल्ली में आईईडी बरामद, सुरक्षा एजेंसियाँ सतर्क

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम जाँच में जुटी हुई है

Share
Written by
14 जनवरी 2022 @ 19:50
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
delhi policee.jpg

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली की ग़ाजीपुर फूलमंडी से एक लावारिस बैग से आईईडी बरामद किया गया।  नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को डिफ्यूज़ कर दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसी आशंका है कि बरामद किए गए करीब 3 किलो आईईडी को बनाने में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया गया है।  फिलहाल, घटनास्थल से इकट्ठा किए सबूतों के आधार पर नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के बम निरोधक दस्ते की टीम पोस्ट एनालिसिस लैब रिपोर्ट तैयार कर रही है। 
एनएसजी के डायरेक्टर जनरल एमए गणपति ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है, ''जो आईईडी विस्फोटक ग़ाजीपुर से बरामद हुआ है, उसकी शुरुआती जाँच से पता चला है कि इसे बनाने में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट जैसे केमिकल कंपाउंड का इस्तेमाल हुआ है।''
एएनआई से बातचीत में एनएसजी अधिकारी जगदीश मैथानी ने बताया कि बरामद आईईडी को शुक्रवार दोपहर 1। 30 बजे के करीब डिफ्यूज़ किया गया। आईईडी के बारे में टीम को जानकारी करीब 11 बजे सुबह मिली थी जिसके बाद 11 से 15 लोगों की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया। 
अधिकारी ने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को डिफ्यूज़ कर, घटनास्थल से ये जाँच शुरू की कि आखिर विस्फोटक बनाने में कैसे केमिकल कंपाउंड का इस्तेमाल किया गया है।  इससे पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने आईईडी मिलने की पुष्टि की। उनका कहना है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम जाँच में जुटी हुई है। शुरुआती जांच के अनुसार, ये बम ग़ाज़ीपुर मंडी के फ्लावर मार्केट के मेन गेट पर रखा गया था। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के एक आला अफसर के हवाले से बताया कि बम रखने से पहले संदिग्ध व्यक्ति ने रेकी की थी और पुलिस को संदेह है कि बम में टाइमर भी सेट किया गया था। विस्फोटक अधिनियम के तहत फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें