दिल्ली में दूसरा वीकेंड कर्फ्यू

दौरान किराना, सब्जियां और फल, दवाएं, दूध सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के कारोबार को छोड़कर बाजार बंद रहेंगे

Share
Written by
15 जनवरी 2022 @ 08:53
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
delhi weekend.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात से ही लागू हो गया और सभी गैर-जरूरी गतिविधियों पर अगले 55 घंटों के लिए रोक लगा दी गई है।  दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक जनवरी के अपने आदेश के तहत शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया है। 
दिल्ली मेट्रो के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले सप्ताह जारी डीडीएमए के दिशानिर्देशों के अनुपालन के तहत सप्ताहांत (15-16 जनवरी) को मेट्रो ट्रेन सेवाएं नियमित रहेंगी।  कर्फ्यू के दौरान मेट्रो सेवाएं और सार्वजनिक परिवहन बसें पूरी सीट क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन खड़े होकर यात्रा की अनुमति नहीं होगी। एनडीटीवी के अनुसार आवश्यक सेवाओं के लिए पिछले सप्ताह जारी किए गए ई-पास कर्फ्यू के दौरान मान्य होंगे। सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान किराना, सब्जियां और फल, दवाएं, दूध सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के कारोबार को छोड़कर बाजार बंद रहेंगे। 
इधर मेट्रो सूत्र ने बताया कि येलो लाइन-हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली और ब्लू लाइन (यानी द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक) पर 15 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर ट्रेनें उपलब्ध रहेंगी। इनके अलावा सभी रूट पर मेट्रो 20 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर उपलब्ध होंगी। 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें