नालंदा में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले से आई यह दिल दहलाने वाली खबर

Share
Written by
15 जनवरी 2022 @ 12:11
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
nalanda.jpg

पटना: बिहार के नालंदा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। नालंदा में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गयी है। मृतकों के परिवारों का दावा है कि सभी की मौत जहरीली शराब पीने से हुई हे। यह मामला नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र की छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला का बताया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले मिली जानकारी के अनुसार तीन लोगों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।  इन लोगों का इलाज एक निजी क्लीनिक में चल रहा है। 
परिजनों के अनुसार शराब पीने के बाद सभी की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और मौत हो गई। जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन मामले की जांच में जुटा है।  थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद के बाद सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने मौके पर पहुंच कर परिजनों से जानकारी ली।  वहीं स्थानीय लोगों ने आस-पास के इलाकों में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे है।  मानपुरा थाना इलाके के हरगावा गांव में भी दो लोगों की संदिग्ध हालात में मौत होने की सूचना है। 
बतादें कि बिहार में लगातार जहरीली शराब पीने से मौत की खबरें आती रहती है। इससे पहले भी जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। सिवान, गोपालगंज, बेतिया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर जैसे जिलों में भी जहरीली शराब पीने से मौत हो चुकी है। 
साल 2021 की बात करें तो जहरीली शराब पीने से गोपालगंज में 11 लोगों की मौत हुई थी, इसके बाद पश्चिम चंपारण के नौतन में 15 लोगों मरे थे। वहीं, पश्चिम चंपारण में दीपावली 2021 के दिन मरने वाले 15 लोगों के घरों में जहरीली शराब का अंधेरा छा गया था। जानकारी के अनुसार 2021 में अब तक जहरीली शराब पीने से करीब 90 लोगों की मौत हुई थी। 
आपको बता दें कि अफसर अभी इस मामले में बहुत अधिक जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। अभी तक जहरीली शराब पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है। हालांकि स्थानीय लोग भी आसपास के इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं। वहीं मानपुर थाना इलाके के हरगावा गांव में भी दो लोगों के शराब पीने की मौत की चर्चा है।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें