उत्तर प्रदेश के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी 

योगी को गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ाने का निर्णय, 105 सीटों पर फिलहाल उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई

Share
Written by
15 जनवरी 2022 @ 14:02
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
bjp

नई दिल्ली: बीजेपी ने आज उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने लिस्ट जारी करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को सिराथू से चुनाव लड़ाने का ऐलान किया। ध्यान रहे कि आज 105 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है। बीजेपी की पहली लिस्ट में 63 विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है। खास बात यह भी है कि 20 जगहों पर उम्मीदवार बदले गये हैं जबकि 21 नये उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। भाजपा ने 10 महिलाओं को टिकट दिया है जबकि 44 ओबीसी प्रत्याशियों के इलावा 19 एससी उम्मीदवारों को मोका दिया गया है।  
शामली से तजेंद्र सिंह निर्वाल, बुढ़ाना से उमेश मलिक,चरथावल से सपना कश्यप ,पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल ,मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, खतौली से विक्रम सैनी ,मीरापुर से प्रशांत गुर्जर ,सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह,सरदना से संगीत सोम,हस्तिनापुर से दिनेश खटीक, मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल, किठोर से सत्यवीर त्यागी, मेरठ से कमलदत शर्मा, मेरठ साउथ से सोमेंदर तोमर ,छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला, बड़ोत से केपी सिंह मलिक, बागपत से योगेश धामा, लोनी से नंदकिशोर गुर्जर,मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी,साहिबाबाद से सुनील शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। 
भारतीय जनता पार्टी नई दिल्ली में शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मैदान में पहले तथा दूसरे चरण के चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों का नाम जारी किया। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी चुनाव मैदान में उतारा है।
गाजियाबाद से अतुल गर्ग, नोएडा से राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, मीरापुर से प्रशांत गुर्जर, कैराना से मृगांका सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, अतरौली से संदीप सिंह, खतौली से विक्रम सिंह सैनी, थाना भवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिलदेव अग्रवाल, चरथावल से नरेन्द्र कश्यप, छाता से लक्ष्मीनारायण चौधरी, बुढ़ाना से उमेश मलिक से टिकट दिया गया है।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें