कोरोना के 2.82 लाख नए मरीज, 441 लोगों की मौत

देश में ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़ गए, कुल संख्या 8,961 हो गई

Share
Written by
19 जनवरी 2022 @ 11:35
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
corona

नई दिल्ली: बीते दिनों की कमी के बाद आज फिर कोरोना फुल स्पीड में आ गया है।  बुधवार को जानलेवा कोरोना वायरस की रफ्तार फिर बेकाबू होती दिखी। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2 लाख 82 हजार 9 सौ 70 नए मामले सामने आये।  वहीं कोरोना की चपेट में आकर 441 लोगों की मौत हो गई। 
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, आज के मामलों को लेकर देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 18 लाख 30 हजार हो गई है। जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 लाख 87 हजार पार कर गई है। वहीं, कोरोना से जंग जीतकर एक लाख 88 हजार से ज्यादा मरीज अपने घरों को लौट गए हैं। इधर प्रभात खबर की रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोना के साथ-साथ ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़ रहे हैं। देश में अबतक कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के 8,961 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, दैनिक पॉजिटिविटी रेट 15.13 फीसदी हो गई है।  महाराष्ट्र में कोरोना और ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं। यहां महामारी तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। 
महाराष्ट्र में आम लोगों के साथ साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं।  मुंबई पुलिस के मुताबिक बीते 24 घंटों में मुंबई में 28 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,666 हो गई है, मतलब 10 हजार 6 सो 66 पुलिसकर्मी अब तक पॉजिटिव हो चुके हैं।  वहीं, कुल 127 पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हो गई है। 
इसके अलावा पुणे में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। मुंबई के अलावा पुणे में भी पुलिसकर्मी तेजी से कोरोना से संक्रमित हो रहे है। मंगलवार को पुणे शहर में 21 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए।  शहर में संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 504 हो गई है।  कई पुलिसकर्मियों की टेस्ट रिपोर्ट अभी नहीं आई है। उम्मीद की जा रही है कि उनकी रिपोर्ट आने के बाद संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो सकता है। 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें