अमित पालेकर गोवा के मुख्यमंत्री के पद के उम्मीदवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने की इसबात की घोषणा

Share
Written by
19 जनवरी 2022 @ 12:53
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
amit palekar.jpg

पणजी/ नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने गोवा के मुख्यमंत्री पद की घोषणा कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यह ऐलान किया कि अमित पालेकर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने बताया कि अमित पालेकर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।  उनका नाम लिस्ट में सबसे आगे चल रहा था। आप ने पहले ही कहा था कि उनका सीएम फेस भंडारी समाज का होगा। आपको बात दें कि अविंद केजरीवाल मंगलवार को गोवा पहुंचे। उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अमित पालेकर का नाम घोषित किया। गोवा में क़रीबन 35 फीसदी आबादी भंडारी समाज की है। उन्होंने कहा कि ‘यह पढ़े-लिखे शख़्स हैं, गोवा का बच्चा-बच्चा इन्हें जानता है।  गोवा में कोरोना के वक्त इन्होंने हर जाति-धर्म के लोगों की सेवा की, ये नया चेहरा हैं और इन्होंने आज तक राजनीति नहीं की है। ’अमित पालेकर पेशे से वकील हैं और भंडारी समुदाय से आते हैं। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमित पालेकर ने कोविड काल में लोगों की खूब मदद की। उन्होंने अपने पास से एक स्थानीय अस्पताल को 135 बेड डोनेट किए थे। मरीजों को इलाज दिलाने के अलावा, लॉकडाउन में सफर कर रहे परिवारों की मदद भी की थी। पिछले चुनावों में उन्होंने आम आदमी पार्टी के लिए डोर-टू-डोर कैंपेन किया था।
ध्यान रहे कि अमित पालेकर बीते दिनों चर्चा में रहे जब वह ओल्ड गोवा हैरिटेज परिसर में अवैध तरीके से बनाए जा रहे एक बंगले के खिलाफ अनशन पर बैठ गए थे। उनकी भूख हड़ताल के आगे सरकार को झुकना पड़ा और गोवा सरकार ने विवादित ढांचे के खिलाफ कार्रवाई की। अमित के अनशन पर रहने के दौरान अरविंद केजरीवाल उनसे मिलने खुद पहुंचे थे।
अरविंद केजरीवाल ने कहा गोवा के लोग मौजूदा पार्टियों से तंग आ गए हैं। नेताओं से तंग आ गए हैं। वही नेता हैं, जिन्होंने राजनीति में कब्जा कर रखा है। सत्ता में रहकर पैसा कमाते हैं और फिर उन पैसे से सत्ता में आते हैं। गोवा के लोग बदलाव मांग रहे हैं। उनके पास ऑप्शन नहीं थे, लेकिन अब आम आदमी पार्टी आ गई है।

आम आदमी पार्टी का मानना है कि अमित को सीएम फेस बनाने से उनकी रीच 35 पर्सेंट आबादी के बीच आसानी से होगी। इसके अलावा आप को अमित के वकील और सामाजिक कार्यकर्ता होने का भी लाभ मिल सकता है।दिल्ली सीएम ने कहा आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है। हमने बहुत सारे आम गोवा के लोगों को टिकट दिया है, जो कभी चुनाव नहीं लड़े हैं। हम गोवा को ऐसा चेहरा दे रहे हैं, जिसके दिल में गोवा बसता है, जिसका दिल गोवा के लिए धड़कता है, जो गोवा के लिए अपनी जान दे सकता है। वह हर एक धर्म के लोगों को साथ लेकर चलेगा। नॉर्थ गोवा के हों या साउथ गोवा के हों, चाहे किसी भी जाति के हों या किसी भी धर्म के हों। वह पढ़ा लिखा होगा, जिसे कोई बेवकूफ नहीं बना सकेगा। केजरीवाल ने कहा कि गोवा के लोग उम्मीद से देख रहे हैं। मैं कोने-कोने में गया। किसी गरीब से भी बात कर लीजिए तो कहेगा कि आम आदमी पार्टी स्कूल,बिजली और हॉस्पिटल अच्छे बनाए। बहुत से ऐसे कैंडिडेट्स को टिकट दे रहे हैं जो नए चेहरे हैं और कभी चुनाव नहीं लड़े। गोवा में सीएम का चेहरा भी नया होगा। केजरीवाल ने कहा कि उस शख्स ने समाज के लिए बहुत कुछ काम किया है। गोवा की राजनीति को देखते हुए वह ईमानदार होगा। गोवा में एक बहुत बड़ा समाज का हिस्सा है भंडारी समाज। 30-35 से लेकर 40 प्रतिशत लोग हैं। 1961 में गोवा आजाद हुआ था। तब से लेकर आज तक साठ साल में इस समाज से एक आदमी ढाई साल के लिए सीएम बना था। हमने कहा कि हम भंडारी समाज से सीएम चेहरा देंगे। कुछ पार्टियों ने हम पर आरोप लगाया कि हम जाति की राजनीति कर रहे हैं। भंडारी समाज के किसी चेहरे को उन पार्टियों ने सीएम नहीं बनाया। इस समाज के लोगों ने खून-पसीने से गोवा की तरक्की में योगदान दिया। अभी तक गोवा में एक बहुत बड़ा समाज का हिस्सा है, भंडारी समाज, उनके मन में इंजस्टिस की फिलिंग है।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें