आजमगढ़ में पीड़ित महिलाओं से मिली प्रियंका गाँधी

आजमगढ़ में पीड़ित महिलाओं से मिली प्रियंका गाँधी, बोलीं- मैं आपके साथ खड़ी हूं

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
13 फरवरी 2020 @ 15:06
Priyanka Gandhi met women suffering in Azamgarh

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने के दौरान खदेड़ी गई महिलाओं से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज मुलाकात की। प्रियंका ने पीड़ित महिलाओं से बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना। इसी दौरान प्रियंका गांधी ने केंद्र की मौजूदा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार संविधान तोड़ने का काम कर रही हैं। हमें इन्हें रोकना होगा।

पीड़ित महिलाओं से बातचीत करने के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि आप लोगों के साथ अत्याचार हुआ है। आप चिंता ना करें, मैं आपके साथ खड़ी हूं। उन्होंने कहा ‘देश को इनकी खतरनाक नीतियों से बचाना होगा। देशद्रोह जैसी धाराएं लगाना गलत है और मैं मानवाधिकार आयोग से इसकी शिकायत करूंगी।’ प्रियंका गांधी ने करीब 45 मिनट तक पीड़ित महिलाओं से बातचीत की। आजमगढ़ के बिलरियागंज स्थित जौहर अली पार्क के पास एक मकान में 100 से ज्यादा महिलाएं इकट्ठा हुई थीं।

बता दें कि आजमगढ़ के बिलरियागंज कस्बे में सीएए व एनआरसी के विरोध में पांच फरवरी को महिलाओं ने शाहीन बाग की तर्ज पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था। पुलिस ने धरना खत्म कराने के लिए महिलाओं को वहां से खदेड़ दिया। इस दौरान लाठीचार्ज, आंसू गैस व पथराव की घटना भी हुई थी। लाठीचार्ज में कई महिलाएं घायल हुई थीं। जबकि 19 लोगों को देशद्रोह समेत विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था।

Click on the ad to support Pal Pal News