हैदराबाद की मक्का मस्जिद में रो पड़े ओवैसी

‘यौम-उल-कुरान’ का आयोजन किया था,जहां एआईएमआईएम चीफ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “जालिमों, सुनो। मुझे मौत का खौफ नहीं है, हम तुम्हारे जुल्म से डरने वाले नहीं हैं। हम न तुम्हारी ताकत से डरेंगे और न ही तुम्हारी हुकूमत से डरेंगे। हमें अगर मुकाबला करना है तो सब्र से मुकाबला करेंगे।”

Share
Written by
30 अप्रैल 2022 @ 01:27
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
owaisi in makka masjid.jpg

हैदराबाद: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी शुक्रवार को अलविदा की नमाज के बाद भावुक हो गए। हैदराबाद में भाषण के दौरान असदुद्दीन ओवैसी रो पड़े। ऐतिहासिक मक्का मस्जिद से ओवैसी लोगों को संबोधित कर रहे थे। एआईएमआईएम ने रमजान के आखिरी जुमे पर मक्का मस्जिद में ‘यौम-उल-कुरान’ का आयोजन किया था। जनसत्ता की खबर के अनुसार शुरुआती तकरीर के बाद हिंसा की घटनाओं का जिक्र करते हुए ओवैसी भावुक हो गए। उन्होंने कहा, “उन लोगों के फोन आते हैं और वे बताते हैं कि उनको डर लगता है। उन्होंने कहा कि वे समझाते हैं कि डरने की जरुरत नहीं है। मक्का मस्जिद में लोगों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, “खरगोन में 22 घरों को उजाड़ दिया गया, मुसलमानों के घरों को तोड़ दिया गया। सेंधवा में 13 घरों को तोड़ डाला गया।”

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, “ये सच है कि वसीम शेख जिसके दोनों हाथ कटे हुए हैं, उसकी दुकान को पत्थर फेंकने के आरोप में तोड़ दिया गया।” ओवैसी ने जहांगीरपुरी हिंसा का जिक्र किया और कहा, “जहांगीरपुरी में मस्जिद के सामने अवैध दीवार को तोड़ दिया, दुकान को तोड़ दिया, हमारे हिंदू भाइयों के भी दुकानों को तोड़ दिया, लेकिन अपनी हिम्मत को पस्त मत होने दो।”
हैदराबाद से सांसद ने मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी जुलूस के दौरान भड़की हिंसा का भी जिक्र किया। हिंसा की इस घटना के बाद प्रशासन ने कथित आरोपियों के घरों और दुकानों पर बुलडोजर चला दिए थे। ओवैसी ने कहा, “जिनको डराया जा रहा है, दबाया जा रहा है, जिनकी दुकानों को तोड़ा जा रहा है, जिन लोगों पर तलवारें चलाई जा रही हैं, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि सब्र से और हिम्मत से काम करें।”
ओवैसी ने आगे कहा, “जालिमों, सुनो। मुझे मौत का खौफ नहीं है, हम तुम्हारे जुल्म से डरने वाले नहीं हैं। हम न तुम्हारी ताकत से डरेंगे और न ही तुम्हारी हुकूमत से डरेंगे। हमें अगर मुकाबला करना है तो सब्र से मुकाबला करेंगे।” ये कहते हुए ओवैसी रो पड़े। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को जुल्म के जरिए मिटाने की कोशिश की जा रही है लेकिन हम मैदान नहीं छोड़ेंगे और अल्लाह से डरते हुए इन लोगों से मुकाबला करेंगे।” इस बीच, उन्होंने कहा, “स्माइल करके बोल रहा हूं, समझने वाले समझ गए होंगे। अक्लमंद को इशारा काफी है।”

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें