पुदुचेरी विधानसभा में पास हुआ CAA के खिलाफ प्रस्ताव

पुदुचेरी विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रस्ताव पास किया गया है।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
14 फरवरी 2020 @ 15:44
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
 Proposal against CAA passed in Puducherry Assembly

पुदुचेरी विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रस्ताव पास किया गया है।इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, केरल, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के बाद एंटी-सीएए प्रस्ताव को अपनाने के लिए पुडुचेरी छठा राज्य बन गया है।

विधानसभा के एक विशेष सत्र में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि एनआरसी और एनपीआर के साथ नागरिकता संशोधन क़ानून लागू करने कि प्रस्तावित योजना देश की एकता और धर्मनिरपेक्षता के लिए ख़’तरा है।

उन्होंने नागरिकता संशोधन क़ानून को भेदभावपूर्ण और असंवैधानिक बताया और कहा कि इसके ज़रिए केंद्र सरकार आरएसएस के हिंदू राष्ट्र के सपने को पूरा करने का रास्ता बना रही है।

इससे पहले पुदुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी ने प्रदेश सरकार को एक पत्र लिख कर कहा था कि प्रदेश सरकार को सीएए के खिलाफ प्रस्ताव नहीं पारित करना चाहिए। उन्होने कहा था कि संसद द्वारा पारित अधिनियम केंद्र शासित प्रदेश के लिए लागू किया गया है और किसी भी तरीके से इससे छेड़छाड़ या सवाल नहीं किया जा सकता।

मुख्यमंत्री नारायणसामी ने कहा कि उनकी सरकार इस मामले में किसी से डरती नहीं, प्रधानमंत्री चाहें तो इसके लिए उनकी सरकार को बर्खास्त कर सकते हैं। प्रस्ताव तो पास हो गया।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें