अमान को मिली जमानत

ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक को अतिक्रमण विरोधी अभियान के विरोध में प्रदर्शन में हिस्सा लेने के आरोप में कई घंटों तक हिरासत में रखने के बाद गिरफ्तार कर लिया था

Share
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
amanat

नई दिल्ली: दिल्ली की साकेत कोर्ट ने ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान को शुक्रवार को जमानत दे दी। पुलिस ने गुरुवार को मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान के विरोध में प्रदर्शन में हिस्सा लेने के आरोप में अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों को कई घंटों तक हिरासत में रखने के बाद गिरफ्तार कर लिया था और बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। लाइव हिंदुस्तान की खबर के अनुसार, दिल्ली के विभिन्न इलाकों में नगर निगमों का अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। गुरुवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन और पथराव के दौरान स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की थी और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया था।
इस दौरान 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ नगर निगम के इस अभियान का विरोध किया था। इसके बाद 'आप' विधायक को दंगे और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था, जहां से बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला और शाहीन बाग के कई बाजार बंद रखे गए हैं। 
आपको यह भी बाता दें कि दिल्ली में अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ विरोध के कारण 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली के जामिया नगर और शाहीन बाग के बाजारों में शुक्रवार को सन्नाटा पसरा रहा। 'आप' नेता और पांच अन्य लोगों को गुरुवार को दंगा करने और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
शुक्रवार को पीटीआई से बात करते हुए नगर पार्षद अब्दुल वाजिद खान ने कहा कि इलाके के सभी बाजार बंद हैं। उन्होंने कहा कि हम अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं और इलाके के लोगों ने भी एकजुटता दिखाते हुए अपनी दुकानें बंद रखी हैं। 
जामिया नगर में एक मोबाइल मरम्मत की दुकान के मालिक सिराजुद्दीन ने कहा कि उन्होंने और क्षेत्र के अन्य लोगों ने पार्षद के बंद के आह्वान पर अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि अमानतुल्लाह खान को कल (गुरुवार) गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया था, इसलिए आज हम अपनी दुकानें बंद रखकर विरोध कर रहे हैं।
ध्यान रहे कि अमानतुल्लाह खान और पांच अन्य को गुरुवार को मदनपुर खादर इलाके में एसडीएमसी के अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा डालने और सरकारी कर्मचारियों को उनके काम से रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।  

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें