महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट में और इजाफा 

बाग़ी नेता एकनाथ शिंदे गुट ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खुली चिट्ठी लिखी,जिसमें उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे पर गंभीर आरोप लगाया

Share
Written by
23 जून 2022 @ 15:08
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
eknath shinde.jpg

मुम्बई:महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है।  इस बीच बागी नेता एकनाथ शिंदे गुट ने उद्धव ठाकरे को खुली चिट्ठी लिखी है। एकनाथ शिंदे गुट ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खुली चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे पर गंभीर आरोप लगाया है। शिंदे गुट ने अपनी चिट्ठी में लिखा, जब हिंदुत्व और राम मंदिर पार्टी के लिए अहम मुद्दे हैं तो पार्टी ने हमें अयोध्या जाने से क्यों रोका। आदित्य ठाकरे की अयोध्या यात्रा के दौरान विधायकों को बुलाया गया और अयोध्या जाने से रोक दिया गया। 
गुवाहाटी में मौजूद शिवसेना के बागी विधायकों ने अपनी खुली चिट्ठी में गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा, जब हम सीएम से नहीं मिल पाए, तो हमारे 'असली विपक्ष'- कांग्रेस और राकांपा के लोगों को उनसे मिलने का मौका मिलता था और यहां तक कि उन्हें उनके निर्वाचन क्षेत्रों में काम के लिए पैसे भी दिया जाता था। 
बागी विधायकों ने अपनी चिट्ठी में उनके साथ अपमान किये जाने का आरोप लगाया। चिट्ठी में बागी विधायकों ने लिखा, राज्य में शिवसेना का मुख्यमंत्री होने के बावजूद पार्टी के विधायकों को वर्षा बंगला (मुख्यमंत्री आवास) जाने का अवसर नहीं मिला। सीएम के आसपास के लोग तय करते थे कि हम उनसे मिल सकते हैं या नहीं। हमें अपमानित किया गया। गुवाहाटी में कैंप कर रहे बागी विधायकों ने अपनी चिट्ठी में लिखा, हमारी हर समस्या एकनाथ शिंदे ही सुनते थे।  उन्होंने आगे लिखा, राज्यसभा चुनाव में हमारे ऊपर क्यों अविश्वास किया गया।  हमारे साथ अपमानजनक व्यवहार किया गया।  पिछले ढाई महिने से शिवसेना विधायकों के लिए दरवाजे बंद किये गये। एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी से अपने समर्थक विधायकों के साथ एक वीडियो जारी किया है।  वीडियो में सभी 42 विधायक एक साथ नजर आ रहे हैं। 

आपको बाता दें कि एक ओर बागी नेता और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने समर्थक विधायकों के साथ सूरत से गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं वहीं दूसरी ओर सियासी संकट को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री आवास छोड़ दिया और मातोश्री अपने परिवार के साथ लौट गये हैं। दूसरी ओर बीबीसी की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी के एक होटल में विधायकों के साथ शक्ति प्रदर्शन किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ एकनाथ शिंदे के साथ 42 विधायक होटल में नजर आ रहे हैं।  इसमें शिवसेना के 35 और 7 निर्दलीय विधायक हैं। वीडियो में शिवसेना के बाग़ी विधायक 'एकनाथ शिंदे, आप आगे बढ़ें, हम आपके साथ हैं' जैसे नारे लगाते सुने जा सकते हैं। दूसरी तरफ शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि गुवाहाटी में मौजूद 21 विधायकों ने हमसे संपर्क किया है। वे जिस दिन मुंबई आएंगे वे हमारे साथ होंगे। बीबीसी मराठी के मुताबिक़ बुधवार रात चार विधायक गुवाहाटी पहुंचे थे जिसमें गुलाबराव पाटिल, योगेश कदम, चंद्रकांत पाटिल और मंजुला गावित शामिल हैं। वहीं गुरुवार सुबह भी चार विधायक गुवाहाटी पहुंचकर एकनाथ शिंदे समूह में शामिल हो गए हैं।  इनमें दीपक केसरकर, आशीष जायसवाल, मंगेश कुडालकर और सदा सरवनकर शामिल हैं। इसके अलावा बुधवार रात महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपना सरकारी आवास वर्षा छोड़कर मातोश्री चले गए।  इससे पहले फ़ेसबुक लाइव कर उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के लिए तैयार हैं लेकिन इसके लिए शिवसेना के विधायकों को उनके सामने आकर उनसे बात करनी होगी। 
 
दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूलें

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें