बढ़ते कोरोना के मामलों से स्वास्थ्य विभाग सतर्क

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देश बढ़ते संक्रमण के मामलों के मद्देनजर विशेषज्ञों की कोर टीम के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की

Share
Written by
23 जून 2022 @ 23:40
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
corona

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। इसी के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने उच्च मामले की सकारात्मकता की रिपोर्ट करने वाले जिलों पर ध्यान केंद्रित करने और आरटीपीसीआर टेस्ट के उच्च अनुपात के साथ पर्याप्त परीक्षण करने पर जोर दिया है। 
इसके अलावा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को टीकाकरण की गति बढ़ाने के साथ-साथ किसी भी संभावित उत्परिवर्तन के लिए उत्पन्न होने के लिए स्कैन करने के लिए निगरानी और संपूर्ण जीनोम अनुक्रमण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। 
उल्लेखनीय है कि भारत में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि देखी गई है। फिलहाल 10 राज्यों महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और गुजरात में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1000 से अधिक है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी किए आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,313 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,33,44,958 पर पहुंच गई है। जबकि, देशभर में उपचाराधीन रोगियों की संख्या बढ़कर 83,990 हो गई है। सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक, 38 और मरीजों की मौत के बाद देश में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,24,941 हो गई है। 

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूलें

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें