पटना में बुलडोजर ऐक्शन पर भारी बवाल 

अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम पर प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया, जवाब में पुलिस द्वारा गोली चलाए जाने की सूचना, लगभग 7 घंटे तक मचे बवाल के बाद डीएम और एसएसपी ने मोर्चा संभाला,स्थिति तनावपूर्ण

Share
Written by
3 जुलाई 2022 @ 18:15
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
patna.jpg

पटना: राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर में रविवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम पर प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया। लगभग 7 घंटे तक मचे बवाल के बाद डीएम और एसएसपी ने मोर्चा संभाला। इसके बाद अतिक्रमणकारी घरों में दुबक गए। वहीं पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि राजीव नगर में हुए बवाल के पीछे भू माफिया का हाथ है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बवाल करने वालों की पहचान की जा रही है। खबर है कि राजीव नगर में आवास बोर्ड के नोटिस के बाद अतिक्रमण हटाने पहुंचे कर्मियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। भीड़ को काबू करने के क्रम में कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए हैं। 
राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने गए पुलिस वालों ने भीड़ को काबू करने के लिए आँसू गैस का भी इस्तेमाल किया है। राजीव नगर से दो लोगों के मरने की सूचना है, लेकिन अभी तक प्रशासनिक पुष्टि नहीं हुई है।

लोगों से लगातार शांति बनाए जाने की अपील की जा रही है। खबर यह भी है कि मौके पर भारी संख्या में तैनात पुलिस फोर्स ने लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की है। सूचना है कि राजीव नगर में मकान तोड़ने के लिए पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाप्ता भी बुलाया गया। सैकड़ों पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में प्रशासन की टीम बुलडोजर से अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन ले रही है। डीसीएलआर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रशासन के अनुसार ये सभी घर बिहार राज्‍य हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्‍जा कर बनाये गये हैं। इन घरों को तोड़ने के लिए प्रशासन की टीम रविवार को पौ फटते ही करीब 14 बुलडोजर (जेसीबी) लेकर पहुंची।

patna1.jpg

 इलाके में हंगामा रोकने के लिए करीब दो हजार पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इस पूरी कार्रवाई का विरोध करने के दौरान करीब सात लोग आग से झुलस गये हैं। पत्रकारों से बात करते हुए डीएम ने कहा कि गठित समितियों के खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई होगी। डीएम ने बताया कि उपद्रवियों द्वारा किये गए पथराव में सिटी एसपी मध्य अंबरीश राहुल व हवलदार जख्मी हो गए। वहीं एक महिला सिपाही का पैर  टूट गया। इसके अलावा आगजनी की चपेट में आने से पांच लोग झुलस गए। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा छोड़े गए रबड़ बुलेट के लगने से एक युवक बेहोश होकर गिर गया। इसके अलावा बुलडोजर गरजने पर एक अधेड़ को हार्ट अटैक आ गया। एसएसपी ने कहा है कि केस दर्ज कर बवालियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी करेगी।

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूलें

 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें