यूपी में 1085  न्यायिक अधिकारियों का तबादला

इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासन ने एडीजे स्तर के 427, सिविल जज सीनियर डिवीजन स्तर के 233 तथा सिविल जज जूनियर डिविजन स्तर के 425 न्यायिक अधिकारियों को 'इधर से उधर' करने का फैसला लिया

Share
Written by
3 जुलाई 2022 @ 22:56
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
alahabad high court

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासन ने न्यायिक प्रक्रिया में रविवार को बड़ा फेरबदल कर दिया। हाईकोर्ट प्रशासन ने प्रदेश के विभिन्न जिला न्यायालयों से स्थानांतरित न्यायिक अधिकारियों की तैनाती की है। साथ ही सिविल जज जूनियर डिवीजन स्तर के कुछ और न्यायिक अधिकारियों का स्थानांतरण कर उन्हें भी तैनाती दी है। इस प्रक्रिया में 1085 न्यायिक अधिकारी इधर से उधर हुए हैं। दैनिक हिंदुस्तान की खबर के अनुसार इन न्यायिक अधिकारियों में एडीजे स्तर के 427, सिविल जज सीनियर डिवीजन स्तर के 233 तथा सिविल जज जूनियर डिविजन स्तर के 425 न्यायिक अधिकारी शामिल हैं।
रजिस्ट्रार जनरल आशीष गर्ग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार समस्त न्यायिक अधिकारियों को सोमवार को अपना चार्ज हस्तांतरित करना है। इन सभी न्यायिक अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तत्काल नई तैनाती के स्थान पर चार्ज ग्रहण करें।
गौरतलब है कि हाईकोर्ट प्रशासन ने गत 20 जून को एडीजे, सिविल जज सीनियर डिवीजन एवं सिविल जज जूनियर डिवीजन स्तर के 617 न्यायिक अधिकारियों का तबादला किया था। दैनिक भास्कर का कहण है कि हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल आशीष गर्ग की ओर से जारी अधिसूचना जारी हुई है। अधिसूचना के अनुसार तबादला किए गए समस्त न्यायिक अधिकारियों को 4 जुलाई 2022 को अपना चार्ज हस्तांतरित करना है। इन सभी न्यायिक अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तत्काल नई तैनाती के स्थान पर चार्ज ग्रहण करें। अधिसूचना के अनुसार इन अधिकारियों को चार्ज ग्रहण करने के बाद चार्ज ग्रहण की सूचना हाईकोर्ट को भेजना होगा।
मालूम हो कि हाईकोर्ट ने अभी हाल ही में 20 जून को एडीजे रैंक, सिविल जज सीनियर डिविजन तथा सिविल जज जूनियर डिविजन ड्राइंग के सैकड़ों न्यायिक अधिकारियों का एक जिले से दूसरे जिले में तबादला किया था। आज फिर हाईकोर्ट ने 1085 न्यायिक अधिकारियों का तबादला कर इनकी सूची जारी की है।

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूलें

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें