हिमाचल प्रदेश में बस दुर्घटना, 16 की मौत 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में 9 स्कूली बच्चों के मरने की भी सूचना

Share
Written by
4 जुलाई 2022 @ 11:02
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
himachal bus accident.jpg

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में सैंज घाटी के जांगला इलाके में एक निजी बस चट्टान से गिर गई। हादसे में बच्चों समेत कई लोगों की जान चली गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 16 लोगों की मौत हो गई। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी है.
सोमवार की सुबह लगभग साढ़े 8 बजे ये हादसा हुआ। खबरों के अनुसार बस अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के बाद बस से अभी तक कुल 16 शव बरामद किए जा चुके हैं। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया है। हादसा इतना बड़ा था कि बस के परखच्चे खड़ गए। हादसे में मारे गए लोगों के शव बस के अंदर फंस गए। उन्हें निकालने काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बस में यात्रियों के अलावा स्कूली बच्चे भी सवार थे। इस हादसे में 9 स्कूली बच्चों सहित 16 लोगों की मौत हो गई है। कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने मीडिया को बताया कि सैंज की ओर जा रही बस जांगला गांव के पास सुबह करीब साढ़े आठ बजे खाई में गिर गई। उन्होंने कहा कि जिला अधिकारी और बचाव दल के लोग मौके पर पहुंच गए हैं, उन्होंने कहा कि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है।
न्यूज एजेंसी ने क्षतिग्रस्त वाहन की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। बताया जा रहा है कि इस बस में कुल 40 लोग सवार थे ये बस सैंज की ओर जा रही थी और जैसे ही ये बस जांगला गांव के पास पहुंची वहीं ये हादसा हुआ। राहत एवं बचाव दल का दस्ता मौके पर पहुंच गया है, उन्होंने कहा कि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। जनसत्ता की खबर में बताया गया है कि हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने घायलों का बचाव किया हादसे में बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। बताया जा रहा है कि सड़क परमलबा गिरा था और ड्राइवर बस को मलबे के बगल से निकाल रहा था। इसी दौरान बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। आसपास के लोगों के साथ मिलकर बचाव अभियान शुरू किया है।
कुल्लू बस हादसे को लेकर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला। पूरा प्रशासन मौके पर है,घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। ईश्वर से कामना करता हूं कम से कम लोग हताहत हुए हों।

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूलें

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें