वित्तमंत्री के आवास के सामने महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

देश में जीएसटी और बढ़ती महंगाई के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाओं को यहाँ मौजूद पुलिसकर्मियों ने हिरासत में ले लिया और उन्हें स्थानीय थाने में ले जाया गया

Share
Written by
4 जुलाई 2022 @ 18:07
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
mahila congrss.jpg

नई दिल्ली: देश में जीएसटी और बढ़ती महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय वित्तमंत्री के आवास के सामने प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वित्तमंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन करते हुए इसकी अव्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ नाराजगी प्रकट करते हुए जमकर नारेबाजी की। नवजीवन इंडिया डाट काम के अनुसार महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि पिछले पांच साल में जीएसटी ने बुरा हाल कर दिया है। सरकार दमनकारी नीति अपना रही है। बेरोजगारी और महंगाई से लोगों का बुरा हाल है, लेकिन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। प्रदर्शन के दौरान मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और उन्हें स्थानीय थाने में ले जाया गया। फिलहाल निर्मला के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
भारत में 1 जुलाई 2017 को शुरू की गई वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था अब पांच साल पुरानी हो चली है। जीएसटी व्यवस्था का उद्देश्य देश में अप्रत्यक्ष कर एकत्र करने के तरीके में सुधार करना था। लेकिन इस प्रक्रिया में सुधार से ज्यादा अड़चनें आई हैं और इससे जहां कारोबार में दिक्कतें और मंहगाई बढ़ी है, वहीं केंद्र-राज्य संबंध में भी खटास आई है।
जीएसटी लागू किए जाते समय आदर्श वाक्य कहा गया था- 'एक राष्ट्र, एक बाजार, एक कर' और इसके पीछे विचार था कि यह सभी हितधारकों के लिए एक आदर्श समाधान पेश कर सकता है, चाहे वह केंद्र या राज्यों की सरकारें हों, करदाता या कर प्रशासक हों। सरकार के बनाए इसके नियमों का कांग्रेस हमेशा विरोध करती रही है।

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूलें

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें