Coronavirus की वजह से हो सकता है रद्द PM मोदी का बांग्लादेश दौरा

बांग्लादेश में कोरोना के तीन मामले और भारत में 39

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
9 मार्च 2020 @ 11:09
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
PM Modi may visit Bangladesh due to Coronavirus

कोरोना वायरस की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द हो सकता है. पीएम मोदी 17 मार्च को बांग्लादेश जाने वाले हैं लेकिन कोरोना की वजह से ये दौरा रद्द हो सकता है. पीएम मोदी शेख मुजीबुर्रहमान की सौवीं जयंती के मौके पर बांग्लादेश जाने वाले हैं. शेख मुजीबुर्रहमान जन्मशती के मौके पर बांग्लादेश में बड़ा कार्यक्रम होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बांग्लादेश सरकार ने कार्यक्रम टाल दिया है.

इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेल्जियम यात्रा को टालने का फैसला लिया गया था. भारत और यूरोपीय संघ के बीच शिखर बैठक के लिए पीएम मोदी के 13-14 मार्च को बेल्जियम जाने की तैयारी चल रही थी. इस कड़ी में बीते दिनों विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने ब्रुसेल्स का दौरा किया था और यूरोपीय संघ के नेताओं से मुलाकात की थी.

पीएम की प्रस्तावित यात्रा की अहमियत इस लिहाज़ा से भी थी कि कुछ सप्ताह पहले यूरोपीय संसद में भारत के CAA कानून पर विरोध जताते हुए प्रस्ताव रखा गया था. इस प्रस्ताव पर मतदान को मार्च के अंत तक यह कहते हुए टाला गया था कि तब तक यूरोपीय संसद के नेता भारतीय नेतृत्व के साथ होने वाली मुलाकातों में उनका पक्ष भी जान लेंगे. हालांकि, यूरोपीय संघ ने इस प्रस्ताव से खुद को अलग बताया था. लेकिन स्वास्थ्य सलाहों को ध्यान में रखते हुए पीएम का दौरा टाल दिया गया.

इस बीच खबरें आईं थीं कि पीएम मोदी बेल्जियम भले ना जा रहे हों लेकिन उनकी बांग्लादेश यात्रा का कार्यक्रम बरकरार है. विदेश मंत्रालय प्रवक्ता के मुताबिक बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की जन्मशती का कार्यक्रम बांग्लादेश में मनाया जा रहा है. इसके लिए प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारतीय प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया था जिसे स्वीकार किया गया है. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में होने वाले मुख्य समारोह के लिए पीएम मोदी 17-18 मार्च को जाने वाले हैं. हालांकि यह दौरा अब टलता हुआ नजर आ रहा है.

Subscribe to YouTube Channel
 

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें