गुजरात कांग्रेस का वादा: सत्ता में आए तो किसानों के कृषि ऋण माफ

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर और पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में यह पहला फैसला होगा

Share
Written by
12 अगस्त 2022 @ 16:37
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
gujrat congress leader.jpg

नई दिल्ली: गुजरात कांग्रेस ने शुक्रवार को वादा किया कि अगर वह राज्य में सत्ता में आती है, तो किसानों के 3 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर देगी। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर और पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में यह पहला फैसला होगा।
गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस ने भी चुनावी तैयारियों शुरू कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने कर्ज माफी के वादे की घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है और उनका जीवन बनाने में उनकी मदद करने में विश्वास करती है। नवजीवन इंडिया डाट काम के अनुसार भरत सिंह सोलंकी ने कहा, "पार्टी किसानों को 10 घंटे तक मुफ्त बिजली देगी। पार्टी एक ऐसा कानून लाएगी जो खुले बाजार में भी किसानों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के अधिकार की रक्षा करेगा, जब कृषि उपज की कीमतें खुले बाजार में क्रैश हो जाती हैं और एमएसपी स्तर से नीचे आ जाती हैं।"
पार्टी ने किसानों को एमएसपी पर बोनस देने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, "सहकारी डेयरियों में दूध उत्पादन में योगदान के लिए पशुपालकों को पांच रुपये प्रति लीटर का भुगतान किया जाएगा। किसानों को उनका दर्जा देंगे, ताकि वे कृषि भूमि खरीद सकें और अपने मवेशियों के लिए चारा उगा सकें।"
इसके साथ ही कांग्रेस ने यह भी वादा किया कि वह शिक्षित बेरोजगार युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार देगी। कांग्रेस नेताओं ने वादा किया कि उनकी सरकार सत्ता में आने के बाद घरेलू/वाणिज्यिक बिजली की खपत दरों में संशोधन करेगी और दरों को किफायती स्तर पर लाने का लक्ष्य रखेगी।

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूले

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें