कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भीड़ से बचने की सलाह

केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से कहा है कि वे स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के दौरान भारी भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों से बचें

Share
Written by
12 अगस्त 2022 @ 16:57
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
corona

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने देश भर में कोरोना के केसों में एक बार फिर से इजाफे का ट्रेंड देखते हुए राज्यों को भीड़ से बचने की सलाह दी है। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से कहा है कि वे स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के दौरान भारी भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों से बचें। इसके अलावा सरकार ने लोगों से भी अपील की है कि वे मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और नियमित तौर पर हाथों को सैनिटाइज करते रहें ताकि संक्रमण से बचा जा सके।
ध्यान रहे कि दिल्ली समेत कई राज्यों ने पहले से ही कोरोना से निपटने के लिए कुछ पाबंदियों को दोबारा से लागू करना शुरू कर दिया है। इसी सप्ताह दिल्ली सरकार की ओर से ऐलान किया गया था कि अब मास्क पहनना फिर से अनिवार्य होगा और ऐसा न करने पर 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। हालांकि इस नियम से कार में सफर करने वालों को छूट दी गई है। दैनिक हिंदुस्तान की खबर के अनुसार शुक्रवार सुबह बीते एक दिन में कोरोना के 16,561 नए केस दर्ज किए गए और फिलहाल देश में पॉजिटिविटी रेट 5.44 फीसदी हो गया है। जिन राज्यों में कोरोना के केस ज्यादा मिल रहे हैं, उनमें दिल्ली, केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्य शामिल हैं। खासतौर पर दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कोरोना के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है।
अकेले गुरुवार को ही दिल्ली में कोरोना के 2.,726 नए केस मिले थे। यह आंकड़ा बीते 7 महीनों में सबसे ज्यादा था। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के चलते राजधानी में 6 लोगों की मौत भी हुई है। केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि कुछ स्थानों पर कोरोना के केसो में तेजी देखी गई है। ऐसे में राज्य यह सुनिश्चित करें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में ज्यादा भीड़ की मौजूदगी न रहे। इसके अलावा हर कोई कोरोना प्रोटोकॉल का पालन भी करे ताकि संक्रमण से बचाव हो सके।

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूले

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें