मस्जिद मामले में 105 दिन बाद मुस्लिम महिलाओं का टूटा सब्र का बांध वक्फ बोर्ड के दफ़्तर पर लगाया ताला

वक्फ बोर्ड मुख्यालय का घेराव, चेयरमैन के ऑफिस पर ताला पूर्व अजमेर दरगाह सदर अमीन पठान पहुंचे वक्फ बोर्ड

Share
Written by
4 दिसंबर 2022 @ 09:40
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
Jaipur Masjid Residency case

राजधानी जयपुर में रेजीडेंसी मस्जिद कमेटी के मामले में  जारी विरोध प्रदर्शन कर रहे स्थानीय निवासी आज अजमेर दरगाह के पूर्व सदर और पूर्व हज कमेटी चेयरमैन अमीन पठान के नेतृत्व में वक्फ बोर्ड पहुंचे और वक्फ बोर्ड के मुख्यालय का घेराव किया। विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए सभी लोग वक्फ चैयरमैन खानु खां बुधवाली के आफिस में पहुंचे और वहां पहुंच कर वहां किसी के नहीं मिलने पर चेयरमैन के ऑफिस में ताला जड़ दिया।

पिछले 105 दिन शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे लोग आज काफी आक्रोशित नज़र आये। स्थानीय लोगों ने कहां कि शर्म आनी चाहिए ऐसे संवेदनहीन  लोगों को जो बुजुर्गों और महिलाओं को 105 दिन से प्रदर्शन करते हुए देख रहे हैं और उनके कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।  राजस्थान हज कमेटी पूर्व चेयरमैन और अजमेर दरगाह के सदर रहे अमीन पठान आज रेजीडेंसी मस्जिद पहुंचे थे वहां से वे सभी को लेकर सीधे वक्फ बोर्ड पहुंचे और वक्फ बोर्ड प्रशासन को चेताया कि अगर मस्जिद रेजीडेंसी की अपराधी लोगों की कमेटी को खारिज नहीं किया गया तो अगले सप्ताह मुख्यमंत्री आवास पर कूच किया जाएगा।  

स्थानीय लोगों के इस विरोध आज  105 दिन हो गए हैं। आज भी काफी तादाद महिलाएं और बुजुर्ग मस्जिद के बाहर जमा हुए और नई कमेटी को खारिज करने की मांग को लेकर पहले मौन विरोध किया। उसके बाद स्थानीय लोगों ने कहा कि ये जिम्मेदार मौन विरोध से जागने वाले नहीं हैं। आज विरोध में जमा हुए सभी लोग नारेबाजी करते हुए वक्फ बोर्ड मुख्यालय के लिए रवाना हो गए।  स्थानीय लोगों ने कहा कि अब आर पार की लड़ाई होगी। इंसाफ की जो उम्मीद थी वो मिल नहीं रहा है जिम्मेदार हक़ का साथ देने के बजाय मस्जिद पर अपराधियों को काबिज करना चाह रहे हैं। ऐसे वक्फ बोर्ड मुख्यालय में घेराव कर जबरदस्त नारेबाजी कर अपनी बात रखी गई है, ज्ञापन दिया गया है। अब भी अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो, अब अगले सप्ताह मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी वक्फ बोर्ड चेयरमैन की होगी।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें