कश्मीर लॉक डाउन में कश्मीरियों से बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मी पर दर्ज हुए मामले

लॉक डाउन में कश्मीरियों से बदसलूकों, पुलिसकर्मी पर हुए मामला दर्ज

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
28 मार्च 2020 @ 12:53
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Cases registered on policemen who misbehaved with Kashmiris in Kashmir lock-down

COVID-19 महामारी से निपटने के लिए देश भर को लॉक डाउन किया हुआ है। लोगों को घरों में रखने के लिए सड़कों पर पुलिस तैनात है। लेकिन पुलिसकर्मियों के आम जनता के साथ बदसलूकी के भी मामले सामने आ रहे है।

ताजा मामला जम्मू और कश्मीर के सोपोर का है। जहां एक पुलिसकर्मी को शुक्रवार को उसकी सेवाओं से हटा दिया गया और उस पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत मामला दर्ज किया गया। ये मामला सोशल मीडिया पर एक वीडियो के वायरल होने के बाद दर्ज किया गया।दरअसल, वह स्थानीय कश्मीरियों के साथ घर के अंदर रहने के लिए अपमानजनक भाषा का प्रयोग कर रहा था। पुलिस ने एक बयान में कहा, एफआईआर दर्ज की गई, आधिकारिक तौर पर विभाग से अलग कर दिया गया है।

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में कुल संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है। गुरुवार को कश्मीर संभाग में कोरोना वायरस से पहली मौ’त की खबर आई थी। इसके बाद प्रशासन ने सख्ती और भी बढ़ा दी है। शुक्रवार सुबह भी प्रदेश की सड़कें बिल्कुल सुनसान नजर आईं। इक्का-दुक्का कोई व्यक्ति या गाड़ी सड़क पर दिख रही है।जम्मू-कश्मीर प्रदेश के सभी प्रवेशद्वारों पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है। प्रवेश के तमाम रास्ते सील कर दिए गए हैं। लखनपुर से ही लोगों को आने दिया जा रहा है। इनकी भी स्क्रीनिंग कर 14 दिन के लिए क्वारंटीन केंद्रों में रखा जा रहा है। शहर में जरूरी सामान की दुकानों के अलावा दवा की दुकानें ही खुली हैं।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें