अमेरिका में करोना के मरीजों की संख्या पहुंची 1 लाख पार

कोरोना वायरस के कहर ने दुनिया के तमाम देशों को तोड़कर रख दिया है। यह महामारी हर दिन बीतने के साथ ही विकराल रूप धारण करती जा रही है।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
28 मार्च 2020 @ 13:05
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Karona's number of patients reached 1 lakh in US

चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है। अमेरिका में स्थिति दिनों-दिन भयावह होती जा रही है। अमेरिका में कोरोना वायरस के अब तक एक लाख मामलों की पुष्टी हो चुकी है। यहां बीते 24 घंटों में 345 मौतें और 18000 नए मामले सामने आए हैं। एएफपी न्यूज एजेंसी ने ये जानकारी दी है।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संक्रमित मामले बढ़ने के पीछे बड़े पैमाने पर संदिग्धों की जांच करना बताया है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह हमारी अधिक जांच का नतीजा है।’

वहीं, वॉशिंगटन में भारतीय दूतावास ने कोरोना के कारण घरों में कैद लाखों अमेरिकियों निशुल्क ऑनलाइन योग कक्षाएं देने की घोषणा की है। अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने ट्वीट किया कक्षाएं सोमवार से शुक्रवार तक रोजाना शाम पांच बजे दी जाएंगी।

कोविड-19 की वजह से अमेरिका में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है जिससे देश में बेरोजगारी का 38 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है। अमेरिका में संक्रमण की वजह से लॉकडाउन है। बेरोजगारी भत्ते के दावों में 1 हजार फीसदी का इजाफा हर अमेरिकी राज्य के श्रम विभाग में बेरोजगारी भत्ते के दावों की बाढ़ आई हुई है। न्यूयॉर्क में पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 5 फीसदी मामले सामने आए हैं लेकिन बेरोजगारी भत्ते के दावों में 1 हजार फीसदी का इजाफा हुआ है। श्रम विभाग द्वारा आंकड़े जारी करने के बाद उन्हें ट्रंप प्रशासन की तरफ से हिदायत दी गई है कि वो आगे ऐसे आंकड़े जारी न करें। ओहियो और कैरोलिना ने रोज जारी करने वाले बेरोजगारी के आंकड़े देने बंद कर दिए हैं।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें