कश्मीरी छात्रों के दूसरे राज्‍यों में फंसे होने की समस्‍या पर गुलाम नबी आजाद ने की ग्रह मंत्री से बात

गुलाम नबी ने विभिन्‍न राज्‍यों में फंसे कश्‍मीरी छात्रों की समस्‍या पर गृहमंत्री से की बात

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
28 मार्च 2020 @ 16:29
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Ghulam Nabi Azad spoke to Planet Minister on the problem of Kashmiri students being stranded in other states

कोरोना वायरस (COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है। लॉकडाउन के दौरान बस, ट्रेन और हवाई सेवा रद कर दी गई है। ऐसे में कई लोग दूसरे राज्‍यों में फंस गए हैं। लाखों छात्र भी स्‍कूल-कॉलेज बंद होने के कारण दूसरे राज्‍यों में फंसे हुए हैं। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज गृहमंत्री अमित शाह से विभिन्‍न राज्‍यों में फंसे कश्‍मीरी छात्रों के मुद्दे पर बात की है।

गुलाम नबी आजाद ने फोन पर गृहमंत्री से बात की। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता ने अमित शाह से आग्रह किया है कि छात्रों को जल्‍द से जल्‍द उनके गृह राज्‍य भिजवाने का इंतजाम किया जाए। बता दें कि बस, ट्रेन और हवाई यात्रा रद होने के कारण कई लोग पैदल ही अपने घर के लिए निकल पड़े हैं। इनमें उत्‍तर प्रदेश और बिहार के काफी लोग हैं, जो मजदूरी करने के लिए दिल्‍ली, मुंबई और दूसरे बड़े राज्‍यों में गए थे।

हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्‍य सरकारों ने भी लोगों से अपील की है कि वे जहां हैं, वहीं रहें। कई राज्‍य सरकारों ने ऐसे लोगों के रहने और खाने के लिए भी विशेष इंतजाम किए हैं। लेकिन इसके बावजूद लोग अपने घर की ओर कूच कर रहे हैं। गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के केस प्रतिदिन बड़ रहे हैं। संक्रमित लोगों का आंकड़ा 800 के पार पहुंच गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सोशल डिस्‍टेंसिंग काफी कारगर है। इसीलिए पीएम मोदी ने 21 के लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान दवा, सब्‍जी और किराना जैसी जरूरी चीजों की दुकाने खुली हैं।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें