जर्मनी ने चिकित्सा मदद के लिए इज़रायल को किया इंकार, इज़रायल ने मांगी थी मदद

कोरोना के चलते इजरायल ने मांगी चिकित्सा मदद, जर्मनी ने देने से किया इंकार

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
29 मार्च 2020 @ 13:15
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
 Germany refused Israel for medical help, Israel asked for help

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल का दावा है कि घातक कोरोनवायरस वायरस के प्रकोप के बीच इजरायल के राष्ट्रपति बिन्यामीन नेतन्याहू की चिकित्सा मांग को सांसदों ने खारिज कर दिया है।

इजरायल के दैनिक येदियथ अहरोनोथ की कहानी के अनुसार, नेतन्याहू और मर्केल के बीच हाल ही में एक फोन कॉल में, इजरायल ने कोरोनोवायरस के साथ लड़ाई में जर्मनी से चिकित्सा श्वासयंत्र की मांग की है। खबर में दावा किया गया कि मर्केल ने मांग को खारिज कर दिया, लेकिन अधिक जानकारी नहीं दी।इज़राइली प्रेसीडेंसी कार्यालय के लिखित बयान के अनुसार, मंगलवार को नेतन्याहू ने मर्केल के साथ फोन पर बात की। फोन कॉल के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई।

इज़राइल की खुफिया सेवा MOSSAD के प्रमुख योसी कोहेन और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रमुख मीर बेन-शाबात ने विदेश से आवश्यक चिकित्सा उपकरण प्रदान करने के लिए एक आपसी टीम का गठन किया है, इस्राइल के सार्वजनिक प्रेस संगठन KAN ने 25 मार्च को सूचना दी थी।देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में शनिवार को कहा गया है कि 425 और लोगों की मौ’त के बाद इसराइल में सीओवीआईडी -19 मामलों की संख्या 3,460 तक पहुंच गई है, और कुल मौ’त का आंकड़ा 12 है।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें