कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मार्क जकरबर्ग देंगे 250 लाख डॉलर

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में उतरे मार्क जकरबर्ग, देंगे 250 लाख डॉलर

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
29 मार्च 2020 @ 15:36
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Mark Zuckerberg to give $ 250 million in fight against Corona virus

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन भी आगे आए हैं. इन दोनों ने फैसला किया है कि बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ मिलकर दोनों पति-पत्नी 250 लाख अमेरिकी डॉलर दान देंगे ताकि कोरोना वायरस से जूझते लोगों को मदद मिल सके. बता दें, मार्क और उनकी पत्नी की संस्था का नाम चैन जकरबर्ग इनिशिएटिव है जो मदद के लिए आगे आई है. इस फंड का इस्तेमाल कोविड-19 के संभावित इलाज पर खर्च किया जाएगा.

जुकरबर्ग की पत्नी प्रिसिला चैन ने एक बयान में कहा, मुझे गेट्स फाउंडेशन के साथ जुड़ने में गर्व महसूस हो रहा है ताकि कोरोना वायरस से लड़ा जा सके. चैन ने कहा कि उनका ध्यान इस पर ज्यादा है कि किसी ऐसे ग्रुप को फंड दिया जाए जो उन दवाओं पर काम करे जिसका कोरोना वायरस पर असर हो. जकरबर्ग ने कहा कि किसी एक ही दवा पर काम हो सकता है जो कई बीमारियों के खिलाफ काम कर सके.

उन्होंने कहा, जिन दवाओं की स्क्रीनिंग हो चुकी है उसे ले सकते हैं. इन दवाओं का यह भी असर देखना होगा कि क्या कोरोना वायरस रोकने में कारगर हैं और क्या कम नुकसान पहुंचाते हुए कोरोना के लक्षण ये दवाएं कम करती हैं? मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी की संस्था चैन जकरबर्ग इनिशिएटिव (सीजेडआई) बिल गेट्स फाउंडेशन के साथ मिलकर बीमारियों से लड़ने के लिए दान की राशि जारी करती रही है. संस्था की स्थापना साल 2015 में की गई थी.

सीजेडआई ने जिस दान राशि का ऐलान किया है, वह गेट्स फाउंडेशन के बाद दूसरे स्थान पर है. इससे पहले मार्च महीने में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ने के लिए थेरेप्यूटिक एसलेटर का ऐलान किया है. गेट्स के इस कदम की मास्टरकार्ड और कई चैरिटी संस्थाओं ने तारीफ की है. इस कदम के तहत 125 मिलियन डॉलर का एक अभियान शुरू किया गया है. फाउंडेशन की कोशिश है कि जल्द से जल्द कोविड-19 का इलाज ढूंढा जा सके ताकि संक्रमित लोगों को राहत मिले और दुनिया में मौतों का सिलसिला थमे.

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें