दुनिया

दुनिया

अर्दोग़ान के बयान के बाद पाकिस्तान में सोशल मीडिया यूज़र्स ने कहा कि अर्दोग़ान अब अफ़ग़ानिस्तान के अंदरूनी मामलों में टांग न अड़ाएं। अहमद अली क़ाज़ी नाम के व्यक्ति ने लिखा कि अशरफ़ ग़नी और अफ़गान तालेबान दोनों ही अफ़ग़ान हैं क़ब्ज़ा अमरीका और नैटो का था, अर्दोग़ान की ओर से इस प्रकार का बयान यक़ीनन उनकी लोकप्रियता का ग्राफ़ गिरा देगा।

दुनियाभर में खौफ का नाम बन चुका खतरनाक आतंकवादी संगठन तालिबान का कहर अफगानिस्तान में जारी है।

अफ़ग़ानिस्तान में अमरीकी सैनिकों के कमांडर ने दिखावे की कार्यवाही के तहत अपने पद से इस्तीफ़ा देने की घोषणा की है। एस्टिन मिलर ने कहा है कि वे सोमवार को अपने पद से त्यागपत्र दे रहे हैं।

अफ़ग़ानिस्तान में किया गया भारत का अरबों डॉलर्स का इन्वेस्टमेंट लगभग डूब चुका

इज़राइल के पूर्व प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके परिवार ने 12 साल बाद बाल्फोर स्ट्रीट पर घर खाली करते हुए, यरुशलम में प्रधान मंत्री के निवास से अपना प्रस्थान पूरा कर लिया है।

लंदन की सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में छात्रों और विभिन्न संगठनों के युवाओं ने फ़िलिस्तीनी राष्ट्र के ख़िलाफ़ अवैध ज़ायोनी शासन द्वारा अंजाम दिए जाने वाले अपराधों के ख़िलाफ़ विशाल प्रदर्शन किया।

अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन में ज़ायोनी बस्तियों में रहने वाले चरमपंथियों ने इस्राईली सैनिकों की मदद से मुसलमानों के पहले क़िब्ले यानी मस्जिदुल अक़सा पर एक बार फिर हमला किया है।