सऊदी अरब की कम्पनियों ने 70 गुजरातियों को नौकरी से निकाला, देश वापस आने की लगा रहे है गुहार

गुजरात के लोगों का कहना है कि, अरब की कंपनियों में कम काम होने की वजह से छंटनी करने की नौबत आ गई है।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
21 मई 2020 @ 16:20
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Gujrati

कोरोना वायरस से मचे कोहराम के बीच सउदी अरब में रह रहे भारतीयों पर संकट मंडराने लगा है। खबर मिली है कि, वहां सूरत के 7 समेत 70 गुजरातियों को कंपनियों ने नौकरी से निकाल दिया है। वे सभी अब वापस भारत आना चाहते हैं।

इसके लिए उन लोगों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, रियाद स्थित भारतीय एम्बेसी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, सीएमओ एवं गृहमंत्री नितिन पटेल गुहार से लगाई है।

गुजरात के लोगों का कहना है कि, अरब की कंपनियों में कम काम होने की वजह से छंटनी करने की नौबत आ गई है। नौकरी से निकाले गए एक शख्स सुरेशभाई हीरपरा ने बताया कि सउदी अरब में बड़ी संख्या में भारतीय काम करते हैं। लॉकडाउन के कारण इंटरनेशनल फ्लाइटें बंद हैं। ऐसे में यहां रहने वाले कई भारतीय वापस आने के लिए फ्लाइट्स का इंतजार कर रहे हैं।

राज्य सरकार से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दुबई में रहने वाले 180 भारतीयों को वापस लाया जा चुका है। हालांकि, अभी भी काफी गुजराती गल्फ कंट्रीज में फंसे हैं। जिनमें से 70 लोग फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, एसओएस मैसेज में बताया गया कि वंदे भारत मिशन के तहत केंद्र सरकार ने 18 फ्लाइटें भेजी, जिसमें 13 फ्लाइट केरल के लिए थी। जिनसे भारतीयों को लाया जा रहा है।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें