सीरिया में आतंकियों ने पहुंचाया हजरत उमर बिन अब्दुल अजीज के मज़ार को नुकसान

आतंकवादी समूहों ने सीरिया में उत्तर-पश्चिमी इदलिब प्रांत के उमय्यद ख़लीफ़ा उमर बिन अब्दुलअज़ीज़ के मजार को नुकसान पहुंचाया है।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
28 मई 2020 @ 10:44
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Syria

ईरान समर्थित आतंकवादी समूहों ने सीरिया में उत्तर-पश्चिमी इदलिब प्रांत के उमय्यद ख़लीफ़ा उमर बिन अब्दुलअज़ीज़ के मजार को नुकसान पहुंचाया है।

सोशल मीडिया पर मंगलवार को एक वीडियो फुटेज में आतंकवादी समूहों को मरात अल-नुमान शहर के पास दीर शारकी शहर में धर्मस्थल पर ले जाते नुकसान पहुंचाते हुए दिखाया गया है।

वहीं एक अन्य वीडियो में मजार को खोलने और फिर खाली कब्र दिखाई गई है। अंदर दफन किए गए अवशेषों को कहां स्थानांतरित किया गया, इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।फरवरी में, शासन बलों ने दरगाह के आसपास के क्षेत्र में आग लगा दी, जब उन्होंने शहर पर नियंत्रण कर लिया, जिससे मजार को नुकसान पहुंचा।

उमर बिन अब्दुलअज़ीज़ आठवें उमय्यद ख़लीफ़ा थे और उनका वंश दूसरे मुस्लिम ख़लीफ़ा और पैगंबर मुहम्मद (सल्ल.) के साथी उमर बिन अल-खत्ताब का है। ।मर बिन अब्दुलअज़ीज़ को उनकी दो साल और 5 महीने की सत्तारूढ़ अवधि के दौरान न्याय के लिए इस्लाम के पांचवें धर्मी ख़लीफ़ा के रूप में नामित किया गया था।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें