गजाला हाशमी ने अमेरिकी सीनेट का चुनाव जीत कर इतिहास रच दिया है

वह जब चार साल की थीं, तब भारत से अमेरिका आ गई थीं

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
6 नवंबर 2019 @ 14:35

नई दिल्ली:(पल पल न्यूज़ वेब डेस्क) हैदराबाद में जन्मी भारतीय- अमेरिकी गज़ाला हाशमी ने सीनेट चुनाव जीत कर इतिहास रच दिया है. उन्हें वर्जिनिया से चुना गया. कांव कांव डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, डेमोक्रेट ने दशकों बाद मंगलवार को वर्जिनिया प्रांत में रिपब्लिकन को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा कर भारी उलटफेर किया है, वहीं भारतीय मूल की प्रोफ़ेसर गजाला हाशमी ने वर्जिनिया सीनेट में पहली बार विजय हासिल कर इतिहास रच दिया है. डेमोक्रेट गजाला पहली मुस्लिम महिला है, जो वर्जीनिया राज्य में सीनेटर बनी हैं. वह पहली बार चुनाव में उतरी थीं। उन्होंने रिचमंड को पराजित किया है.

विदित हो कि डेमोक्रेट पार्टी वर्जीनिया के दोनों सदनों में विजयी रहीं.  डेमोक्रेट को केंटकी राज्य में भी विजय मिली है. केंटकी राज्य में गवर्नर के चुनाव में डेमोक्रेट अटार्नी जनरल एंडी बेशियर ने ट्रम्प के हमदर्द मौजूदा गवर्नर मेट बेविन को कड़े मुक़ाबले में हरा दिया. बेशियर ने 49.2 प्रतिशत मत हासिल किए, जबकि बेविन को 48.8 प्रतिशत मत मिले.

गजाला कहती हैं कि जिस समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मुस्लिम समुदाय के प्रति ज़हर उगल रहे थे, तब उसे लगता था कि क्या वह कभी इस देश को अपना घर भी मान सकेंगी. वह जब चार साल की थीं, तब भारत से अमेरिका आ गई थीं. उसने अमेरिका आ कर अपनी शिक्षा पूरी की और अंग्रेज़ी साहित्य की प्रोफ़ेसर बन गईं.

रिपब्लिकन को मिस्सिप्पी में अवश्य सफलता मिली है. ट्रम्प के समर्थक ले. गवर्नर टेटे रेविस गवर्नर पद के चुनाव में विजयी रहे .

Click on the ad to support Pal Pal News