यूनान द्वारा तुर्की का झंडा जलाने पर भड़क उठा तुर्की

यूनान ने झंडा जलाया तो भड़का तुर्की कहा इस्लाम के दुश्मनों इतिहास से सबक लो और भविष्य के बारे में सोचो

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
25 जुलाई 2020 @ 20:21
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
Turkey seems to be successful in making Corona vaccine, Turkey is getting a big prize

मुताबिक ग्रीस में मुसलमानों द्वारा अया सूफिया मस्जिद में नमाज अदा करने के विरोध में तुर्की के ध्वज को जलाया गया जिसके बाद तुर्की भड़क गया है।

बता दे की तुर्की के सुप्रीम कोर्ट ने 86 वर्ष पहले तुर्की के संस्थापक कमाल पाशा अतातुर्क के उस फैसले को अवैध करार दिया है कि जिसमे उसने अया सूफिया मस्जिद को एक म्यूजियम बनाया।

एक खास खबर के अनुसार तुर्की के सुप्रीम कोर्ट ने इसे सुल्तान महमूद फातेह की निजी सम्पत्ति बताते हुए फिर से मस्जिद की तरह इस्तेमाल करने और नमाज अदा करने का फैसला सुनाया जिसके बाद ईसाई बाहुल देशों में भारी रोष देखा गया इसी बीच ग्रीस में इस फैसले का भारी विरोध किया गया।

साथ ही तुर्की के विदेश मंत्रालय ने इसकी निंदा की है कि ग्रीक अधिकारियों ने “सार्वजनिक रूप से उकसाया और इस्तांबुल में नमाज के लिए हागिया सोफिया ग्रैंड मस्जिद को फिर से खोलने पर थिसालोनिकी में तुर्की ध्वज को जलाने की अनुमति दी।”

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हामी अकोसी ने शनिवार को एक लिखित बयान में कहा, “हम ग्रीक सरकार और संसद के सदस्यों द्वारा सार्वजनिक रूप से भड़काऊ बयान देने और थिस्सालोनिकी में अपने गौरवशाली ध्वज को जलाने की अनुमति देने की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।”

 

 

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें