नेपाल में बस दुर्घटना, 32  यात्रियों की मौत

10 लोगों के सिर पर गहरी चोट आई है। इन लोगों को कोहलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया और पांच अन्य को इलाज के लिए नेपालगंज के एक नर्सिंग होम भेजा गया

Share
Written by
12 अक्टूबर 2021 @ 22:55
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
bus accident

काठमांडू: उत्तर-पश्चिम नेपाल में एक बस दुर्घटना में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई,जबकि कई घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मुगु ज़िले से गुज़र रही बस एक पहाड़ी से नीचे गिर गई। दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन कुछ रिपोर्टों में बस के ब्रेक फेल होने की बात कही गई है। स्थानीय मीडिया में प्रकाशित तस्वीरों में बचावकर्मी लोगों को बाहर निकालते दिख रहे हैं। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
कुछ घायलों को हवाई रास्ते से अस्पताल पहुंचाया गया। बस में कितने लोग सवार थे, ये अभी साफ़ नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया, ‘हादसे में मरने वालों की ताजा संख्या 32 है। घायलों की भी दर्जनों में बताई जा रही है। बस में सवार यात्रियों में से ज्यादातर लोग विजयदशमी के अवसर पर विभिन्न जगहों से अपने घर लौट रहे थे। सुरखेत से नेपाली सेना का हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है। मुगु काठमांडू से 650 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित रारा झील के लिए प्रसिद्ध है। इस वजह से यहां पर पर्यटक भी पहुंचते रहे हैं।
नेपालगंज हवाईअड्डा सुरक्षा गार्ड के प्रभारी संतोष शाह ने कहा कि 10 लोगों के सिर पर गहरी चोट आई है। इन लोगों को कोहलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया और पांच अन्य को इलाज के लिए नेपालगंज के एक नर्सिंग होम भेजा गया। अधिकारियों ने बताया था कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब वाहन राजधानी काठमांडू से 200 किलोमीटर पश्चिम में स्थित पोखरा शहर से घांड्रुक तक अपनी 40 किलोमीटर लंबी यात्रा पूरी करने वाला था, तभी चालक कालाभीर इलाके में नियंत्रण खो बैठा और वाहन पहाड़ी से 100 मीटर नीचे गिर गया। इस दुर्घटना में चालक सहित आठ सवारियों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति मामूली रूप से जख्मी हो गया, जिसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब 2012 मीटर की ऊंचाई पर स्थित घंड्रुक एक प्रसिद्ध ट्रेकिंग स्पॉट है। कार में सवार सभी युवक एक ट्रेकिंग अभियान पर थे, जो घंड्रुक से शुरू होने वाला था।
 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें