काबुल के लिए पीआईए की सभी उड़ानें रद्द

पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन्स पीआईए ने अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल जाने वाली और वहां से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। एयरलाइन्स ने तालिबान के अधिकारियों पर "अपमानजनक व्यवहार" करने का आरोप लगाया है और कहा है कि उनका रवैय्या "अनप्रोफ़ेशनल है

Share
Written by
14 अक्टूबर 2021 @ 23:11
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
pia

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन्स पीआईए ने अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल जाने वाली और वहां से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। एयरलाइन्स ने तालिबान के अधिकारियों पर "अपमानजनक व्यवहार" करने का आरोप लगाया है और कहा है कि उनका रवैय्या "अनप्रोफ़ेशनल है।"
बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के एक प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि तालिबान के लोग एयरलाइन स्टाफ़ को धमकियां दे रहे हैं और उड़ानों की व्यवस्था में हस्तक्षेप कर रहे हैं। गुरुवार को तालिबान ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स और अफ़ग़ानिस्तान की एयरलाइन्स कैम एयर से टिकटों की कीमतें कम करने की अपील की थी और कहा था कि अगस्त में अफ़ग़ानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा होने से पहले जो कीमतें थीं, उन्हें फिर से बहाल किया जाए। तालिबान ने कहा था कि अगर उसकी शर्तें नहीं मानी गईं तो उड़ानों को बंद किया जा सकता है। बीते दो महीनों में इस्लामाबाद-काबुल रूट पर उड़ानों की कीमतें पहले के मुक़ाबले क़रीब दस गुना बढ़ गई हैं। अगस्त मे मध्य में अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का कब्ज़ा होने के बाद पाकिस्तान ने वहां के लिए विशेष उड़ानों को चालू किया था। अफ़ग़ानिस्तान से पलायन कर रहे लोगों के लिए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स की उड़ानें लाइफ़लाइन की तरह थीं। पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्लाह हाफ़िज़ ख़ान ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को कहा, "काबुल एविएशन के अधिकारियों के अनप्रोफ़ेशनल रवैय्ये के कारण हमारी उड़ानों में देरी हो रही थी।" उन्होंने कहा कि "जब तक स्थिति बेहतर नहीं हो जाती" उड़ानें निलंबित ही रहेंगी। 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें