इजरायल का गाजा पट्टी में हमास के एक ठिकाने पर हमला

फिलीस्तीनी क्षेत्र की ओर से रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायली सेना ने की जवाबी कार्रवाई

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
1 दिसंबर 2019 @ 14:07

नई दिल्ली: गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में इजरायल के एक युद्धक विमान ने फिर गाजा पट्टी में हमास के एक ठिकाने पर हमला किया. इससे पहले गाजा पट्टी से यहूदी राज्य पर एक रॉकेट दागा गया था. सेना ने एक बयान में कहा है कि फिलीस्तीनी क्षेत्र से इजरायल की ओर ये रॉकेट दागा गया था. यह तीसरा रॉकेट था जिसे इजरायली सीमा में दागा गया था. इसी बीच हमास ने इजरायल पर यह आरोप लगाया कि  संघर्षविराम के बावजूद युद्ध खत्म नहीं हुआ.

सेना ने कहा कि शुक्रवार रात को गाजा पट्टी से इजरायल की ओर एक रॉकेट दागा गया. इसके जवाब में आई डी एफ  के एक विमान ने उत्तरी गाजा पट्टी में हमास की एक सैन्य चौकी को निशाना बनाते हुए हवाई हमला किया.

बता दें कि इससे पहले इजरायल और फिलीस्तीन प्रशासित गाजा के इस्लामिक जिहादी समूहों के बीच हुए संघर्ष में 34 फिलीस्तीनियों की मौत हो गई थी. इजरायल के विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा था कि आतंकियों को एक-एक कर चुन कर मारा जाएगा। यही कारण है कि इजरायली सेना ने आतंकरोधी अभियान को तेज कर दिया है. इजरायली सेना ने गाजा पट्टी पर की बमबारी, इस्लामिक जिहादी संगठन के हमले के जवाब में की कार्रवाई. इजरायली सेना ने गाजा स्थित इस्लामिक जिहादी समूह पर रॉकेट हमला किया था, जिसमें ईरान समर्थित चरमपंथी संगठन के वरिष्ठ कमांडर बाहा अबु अल अता मारा गया था. अबु अल अता का बदला लेने के लिए जिहादियों ने दक्षिणी इजरायल में रॉकेट दागने शुरू कर दिए थे.

 

Click on the ad to support Pal Pal News