बग़दाद में 2016 में हुए आत्मघाती बम विस्फोट का मास्टरमाइंड पकड़ा गया  

इराक़ के प्रधानमंत्री ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के चरमपंथी गज़वान अल ज़ावबे को देश के बाहर एक ख़ुफ़िया ऑपरेशन में पकड़ा गया है

Share
Written by
19 अक्टूबर 2021 @ 11:21
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
iraq

बग़दाद: इराक़ की राजधानी बग़दाद में 2016 में हुए आत्मघाती बम विस्फोट के मास्टरमाइंड को पकड़ लिया गया है। इस विस्फोट में 300 लोगों की जान चली गई थी। इराक़ के प्रधानमंत्री मुस्तफ़ा अल-क़दीमी ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के चरमपंथी गज़वान अल-ज़ावबे को देश के बाहर एक ख़ुफ़िया ऑपरेशन में पकड़ा गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कराडा ज़िले में हुई क्रूरता और अन्य घटनाओं के पीछे इराक़ के ही रहने वाले इस चरमपंथी को ज़िम्मेदार ठहराया। बग़दाद के कराडा ज़िले में हुआ हमला 2003 में हुए अमेरिकी हमले के बाद से सबसे घातक बम विस्फोट था। 2016 में एक शॉपिंग सेंटर के नज़दीक रमज़ान के महीने में शाम को रोज़ा खोलने के बाद बाहर घूमने आए लोगों पर विस्फोटकों से भरी लॉरी चढ़ा दी गई थी। कई लोग विस्फोट के बाद इमारत में लगी आग में जलने से मर गए। 
मुस्तफ़ा अल-क़दीमी ने कहा, "हमारे लोगों का ख़ून बहाने वालों को पकड़ कर लाना एक राष्ट्रीय कर्तव्य है। "
प्रधानमंत्री ने ये नहीं बताया कि चरमपंथी को कहां पकड़ा गया, लेकिन इराक़ के दो ख़ुफ़िया अधिकारियों ने न्यूज़ एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि इराक़ी सुरक्षा बलों ने एक पड़ोसी देश की मदद से इस काम को अंजाम दिया। 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें