नेपाल में बारिश एवं भूस्खलन, 21 की मौत, 24 लापता 

सूचना है कि भारी बारिश से शारदा नदी किनारे गांवों में ही नहीं बल्कि भारत-नेपाल से सटे गांवों में भी जलभराव हो गया

Share
Written by
20 अक्टूबर 2021 @ 10:20
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
nepal baarish

काठमांडू: नेपाल में भारी बारिश से तबाही मची हुई है। भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई है और भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। अधिकारियों ने बताया कि अब तक कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है और करीब 24 लोग अब भी लापता हैं।
पुलिस अधिकारी का कहना है कि जोरायल ग्रामीण नगर पालिका में बाढ़ के पानी में एक घर बह जाने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई है। बैतडी में शिवनाथ ग्रामीण नगर पालिका-6 में एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई, भूस्खलन में उनका घर ढह गया। कंचनपुर में सोमवार रात भीमदत्त नगर में भी बाढ़ आ गई। जिससे लोगों के घर पानी में डूब गए। यहां 600 से अधिक परिवारों को विस्थापित होना पड़ा है।
सूचना है कि भारी बारिश से शारदा नदी किनारे गांवों में ही नहीं बल्कि भारत-नेपाल से सटे गांवों में भी जलभराव हो गया। आवागमन बंद होने से लोग परेशान होने लगे। बाढ़ का पानी गांवों में घुसने पर लोग अपने अपने घरों को छोड़कर सुरिक्षत स्थानों पर पहुंचने लगे। भारत और नेपाल के कई गांवों के लोगों ने झूला पुल को सुरिक्षत समझा और उसपर पहुंचकर डेरा जमा लिया। दोनों देशों के लोग आपस में एक-दूसरे की जरूरत को भी पूरा कर रहे हैं। शारदा नदी का जलस्तर बढ़ने से नौजल्हा एसएसबी कैंप में भी बाढ़ का पानी घुस गया। कैंप में भीतर तक जलभराव होने से जवानों में खलबली मच गई। उन्होंने छत पर जाकर शरण ली। सूचना पर अन्य जवानों ने मोटर बोट के जरिए एसएसबी जवानों को छत से उतारा। बाढ़ के कहर से लोग बेदह परेशान हैं।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें