संयुक्त अरब अमीरात में ब्लास्ट, 2 भारतीय सहित 3 की मौत 

संदिग्ध ड्रोन हमला की ज़िम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली

Share
Written by
17 जनवरी 2022 @ 17:18
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
uae.jpg

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धाबी में हुईं दो अलग-अलग धमाकों की घटनाओं में तीन लोगों के मारे जाने और छह के घायल होने की ख़बर है। यूएई की सरकारी न्यूज़ी एजेंसी डब्ल्यूएएम से अबू धाबी पुलिस ने बताया है कि तेल टैंकरों में हुए धमाके में छह लोग घायल हुए हैं जिनमें कुछ को हल्की चोटें आई हैं। वहीं डब्ल्यूएएम ने बताया है कि मारे गए लोगों में दो भारतीय और एक पाकिस्तानी व्यक्ति शामिल है। 
इसी बीच खबरों में बताया गया है कि अबू धाबी एयरपोर्ट के नज़दीक धमाके की दो घटनाएं हुई हैं जिनकी ज़िम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली है।  अबू धाबी पुलिस ने बताया है कि मुसफ़्फ़ाह इलाक़े में एक तेल भंडारण केंद्र के नज़दीक तीन तेल टैंकरों में यह धमाका हुआ था जबकि दूसरा धमाका अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नज़दकी एक निर्माण स्थल के नज़दीक हुआ है। पुलिस ने आशंका जताई है कि यह हमला ड्रोन के ज़रिए किया गया है। 
इस से पहले समाचार एजेंसी एएफ़पी ने पुलिस के हवाले से बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में दो जगहों पर संदिग्ध ड्रोन हमला हुआ है।  वहीं समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया है कि अबू धाबी के औद्योगिक क्षेत्र में तीन टैंकरों में विस्फोट हुआ है जिनमें ईंधन भरा हुआ था।  इस धमाके में ड्रोन के शामिल होने की आशंका जताई गई है। एक दूसरी घटना अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक निर्माण स्थल पर हुई है। रॉयटर्स के मुताबिक़ यमन में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है।  
इसी बीच यूएई की सरकारी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम को पुलिस ने बताया है, “दोनों जगहों से शुरुआती जांच में छोटे विमान के टुकड़े बरामद हुए हैं जो ड्रोन लग रहे हैं और धमाके और आग की वजह हो सकते हैं। ”
पुलिस ने बताया है कि दोनों घटनास्थलों पर नुक़सान हुआ है और एक विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है।  यमन के हूती आंदोलन के सैन्य प्रवक्ता ने घोषणा की है कि उसने यूएई में जाकर सैन्य अभियान को अंजाम दिया है और आने वाले घंटों में इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी। यमन में हूती विद्रोही सऊदी गठबंधन की सेनाओं से लड़ रहे हैं।  इस गठबंधन में यूएई भी शामिल है। 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें