एअर इंडिया विमान से चीन के वुहान में फंसे 324 भारतीय लोगों को लाया गया

एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान में राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल के पांच चिकित्सक और एक पराचिकित्सक कर्मी सवार थे

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
1 फरवरी 2020 @ 14:31
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
चीन कोरोना वायरस

एयर इंडिया का बी747 विमान चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान शहर से 324 भारतीय नागरिकों को लेकर शनिवार सुबह यहां पहुंचा. अधिकारियों ने बताया कि विमान सुबह साढ़े सात बजे दिल्ली पहुंचा.

एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान में राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल के पांच चिकित्सक और एक पराचिकित्सक कर्मी सवार थे.

भारतीय सेना ने चीन के हुबेई प्रांत से लाए गए लोगों को अलग-थलग रखने के लिए दिल्ली के निकट मानेसर में एक केंद्र स्थापित किया है.

जिन 324 लोगों को एयर इंडिया के विमान से लाया गया है उनमें 211 छात्र हैं और 110 लोग वर्किंग हैं इनमें 3 नाबालिग भी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सकों और अन्य कर्मियों की एक योग्य टीम दो सप्ताह तक इन लोगों पर नजर रखेगी कि किसी में संक्रमण का कोई लक्षण तो नहीं दिख रहा.

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने शनिवार रात एक बजकर 19 मिनट पर कहा था, ‘324 यात्रियों के साथ विशेष विमान वुहान से भारत के लिए रवाना हुआ. वह दिल्ली सुबह साढ़े सात बजे पहुंच सकता है.’

इससे पहले वुहान से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए एअर इंडिया का 423 सीटों वाला बी747 विमान शुक्रवार को दिल्ली हवाई अड्डे से दोपहर एक बजकर 17 मिनट पर रवाना हुआ था.

विमान के उड़ान भरने के बाद एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि वुहान से भारतीयों को वापस लाने के लिए एक अन्य विशेष उड़ान शनिवार को दिल्ली हवाई अड्डे से रवाना हो सकती है.

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें