थाइलैंड में अपने अनुयायियों को मलमूत्र पिलाने वाला ढोंगी बाबा अरेस्ट

पुलिस ने उसके आश्रम से करीब ग्यारह अनुयायियों की लाश भी बरामद की

Share
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
thailand holy leader.jpg

नई दिल्ली: सिर्फ भारत ही नहीं विदेशों में भी ढोंगी बाबाओं की भरमार है। एक ऐसा ही मामला थाइलैंड से सामने आया है जहां की पुलिस ने एक ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया है। इस बाबा पर आरोप है कि यह अपने अनुयायियों को मलमूत्र पिलाता था। इतना ही नहीं पुलिस ने उसके आश्रम से करीब ग्यारह अनुयायियों की लाश बरामद की हैं।
दरअसल, यह घटना थाइलैंड के चाइयाफम की है। बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बाबा का नाम थावी नानरा है और इसकी उम्र 75 साल है। इस ढोंगी बाबा के बारे में यह दावा किया गया है कि उसके अनुयायी मूत्र पीते थे और मल भी खाते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि अनुयायियों को लगता था कि मल खाने से और मूत्र पीने से वे बीमारियों से बचे रहेंगे।
रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि थावी नानरा ने लोगों की जमीन पर अवैध कब्‍जा किया हुआ है। साथ ही बाबा द्वारा कोरोना नियमों के उल्‍लंघन की बात भी सामने आई। इसके अलावा पुलिस में एक महिला के लापता होने की शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि महिला बाबा के पास गई थी और वापस नहीं लौटी।
बताया गया है कि बाबा को जंगल में मौजूद उसके आश्रम से गिरफ्तार किया गया। जब पुलिस इस फर्जी बाबा को गिरफ्तार कर ले जा रही थी, तो बाबा के अनुयायियों ने बवाल काट दिया। रिपोर्ट के मुताबिक आश्रम से जो लाशें बरामद हुई हैं वे सभी ताबूत में थीं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वह खुद को सभी धर्मों का पिता होने का दावा करता था। फिलहाल इस बाबा को अरेस्ट कर लिया गया है।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें